इंटरनेट पर वायरल हुई प्याज आइसक्रीम देखकर लोगों को आया गु्स्सा बोले, "इससे खराब टेस्ट क्या होगा"

वीडियो में डिजिटल क्रिएटर को आइसक्रीम को जमाने के लिए उसमें सूखा बर्फ पाउडर मिलाते हुए देखा जा सकता है।

Advertisement
Read Time: 3 mins
अब तक इस प्याज आइसक्रीम वीडियो को 1.2 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

गर्मी अपने चरम पर है, और हमें ठंडक पहुँचाने के लिए आइसक्रीम के एक बड़े बाउल से बेहतर कुछ नहीं हो सकता. चाहे वह चॉकलेटी सनडे हो, स्वादिष्ट कसाटा हो या तीखा ऑरेंज बार, ये मीठे व्यंजन तुरंत ताज़गी देने के लिए हमारे पसंदीदा हैं. लेकिन आइसक्रीम के प्रति हमारे प्यार ने कुछ बहुत ही अजीबोगरीब व्यंजन बनाए हैं. केचप-फ्लेवर से लेकर बटर चिकन आइसक्रीम तक, लोगों के मन में कई अनोखे फ्लेवर आते हैं. इस लिस्ट में सबसे नया क्या है? प्याज़ की आइसक्रीम - और इंटरनेट निश्चित रूप से इससे खुश नही है.

Advertisement

इस प्याज़ की आइसक्रीम रेसिपी का वीडियो डिजिटल क्रिएटर @FoodBeast ने अपने Instagram पर शेयर किया गया था. क्लिप की शुरुआत क्रिएटर द्वारा एक बड़े प्याज़ को छोटे-छोटे टुकड़ों में काटने से होती है. इसके बाद, वह कटे हुए प्याज़ को एक पैन में डालता है और धीमी आँच पर उन्हें कैरामेलाइज़ करता है. एक ब्लेंडर में, वह हैवी क्रीम और मीठा कंडेंस्ड मिल्क डालता है और उन्हें तब तक ब्लेंड करता है जब तक कि यह गाढ़ा और क्रीमी न हो जाए. यह आइसक्रीम बेस है, जिसे वह फिर एक स्टैंड मिक्सर में डालता है और धीमी गति से चलाता है. नेक्स्ट स्टेप में ड्राई आइश को बारीक पाउडर में तोड़ता है और धीरे-धीरे इसे स्टैंड मिक्सर में डालता है. वीडियो के कैप्शन में लिखा, "एक बार जब पूरी ड्राई आइस जम जाए, तो आप इसे और डाल सकते हैं. इस बात का ध्यान रखें कि कोई भी पीस बचा ना हो, क्योंकि जब तक सारी ड्राई आइस न पिघल जाए, तब तक आइसक्रीम खाना सेफ नही है."

स्वरा भास्कर को फूड ब्लॉगर की "मुझे गर्व है कि मैं वेजिटेरियन हूं" पोस्ट पर आया गु्स्सा, दिया ऐसा रिएक्शन

Advertisement

जब आइसक्रीम जमने लगे, तो डिजिटल क्रिएटर इसमें फ्राई किया हुआ प्याज मिलाता है और मिक्सर की स्पीड बढ़ा देता है. क्रीमी टेक्सचर आने के बाद वो आइसक्रीम को प्याज के अंदर सर्व करता है.

Advertisement

प्याज आइसक्रीम रेसिपी का पूरा वीडियो नीचे देखें:

Advertisement

अपलोड होने के बाद से, वीडियो को 1.2 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं. लेकिन इंटरनेट इस वियर्ड आइसक्रीम फ्लेवर से लोग ज्यादा खुश नहीं हुए.

Advertisement

एक यूजर ने आइसक्रीम फ्लेवर को बहुत ज़्यादा नापसंद किया और कमेंट किया, “जेल.”

दूसरे यूजर ने लिखा, “आइसक्रीम (क्रॉस इमोजी).”

दूसरे यूजर ने लिखा, “मैं प्याज़ का दीवाना हूँ, लेकिन यह बहुत दूर की बात है.”

“क्या प्याज़ की आइसक्रीम इतनी अच्छी है कि आपको रोना आ जाए?” तीसरे यूजर ने लिखा.

चौथे यूजर ने कमेंट किया, “केचप, अचार, ब्रियोच कोन और ट्रैश कैन की ज़रूरत है.”

अगर आपको मौका मिले, तो क्या आप घर पर यह प्याज़ की आइसक्रीम बनाने की कोशिश करेंगे? हमें नीचे कमेंट में बताएं!

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
किसानों और महिलाओं को CM भजनलाल देंगे बड़ा तोहफा!
Topics mentioned in this article