भारतीय जायके की फैली महक, दुनिया के सर्वश्रेष्ठ सैंडविच में 'वड़ा पाव' शामिल

टेस्ट एटलस ने अपनी 50 "दुनिया के सर्वश्रेष्ठ सैंडविच" की एक लिस्ट जारी की है, और आपको जानकर खुशी होगी कि इस लिस्ट में वड़ा पाव को 13वें स्थान पर रखा गया है.

विज्ञापन
Read Time: 24 mins
वड़ा पाव मुंबई का बेस्ट स्ट्रीट फूड है.

World Best Sandwich: भले ही वड़ा पाव मुंबई स्ट्रीट फूड कल्चर की खासियत है, लेकिन यह डिश पूरे भारत में लोकप्रिय है, और अब ऐसा लग रहा है कि इसने बाकी दुनिया को भी अपना दीवाना बना लिया है. टेस्ट एटलस एक ट्रैवल गाइड प्लेटफॉर्म है जो रेसिपी और फूड रिव्यूस करता है, उसने अपनी 50 "सर्वश्रेष्ठ सैंडविच इन द वर्ल्ड" की एक लिस्ट जारी की है जिसमें वड़ा पाव को दुनिया के टॉप सैंडविच में से एक का स्थान मिला है. बता दें कि वड़ा पाव को 13वें स्थान पर रखा गया है और इसने भारतीय व्यंजनों को गौरवान्वित किया है.

टेस्ट एटलस ने 50 विनिंग सैंडविच की इस लिस्ट को अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया है. इसने दुनिया के 100 वें वर्ल्ड बेस्ट सैंडविच की लिस्ट का लिंक भी शेयर किया.  लिंक के कैप्शन पर लिखा है," दुनिया के 100 वर्ल्ड बेस्ट सैंडविच.

Food Festivals: इस महीने दिल्ली-एनसीआर में 5 रोमांचक फूड फेस्टिवल, जानें लोकेशन, डेट और समय

यहां देखें पोस्ट:

Advertisement

अपनी वेबसाइट पर, टेस्ट एटलस ने वड़ा पाव का एक शार्ट सा डिसक्रिप्शन दिया है: "यह प्रतिष्ठित स्ट्रीट फूड अशोक वैद्य नाम के एक स्ट्रीट वेंडर से उत्पन्न हुआ है, जो 1960 और 1970 के दशक में दादर रेलवे स्टेशन के पास काम करता था. उसने मजदूरों की भूख को शांत करने के लिए एक तरीका निकाला और एक ऐसी डिश तैयार करने के बारे में सोचा जो बनाने में आसान और सस्ती हो. इस तरह से अशोक ने वड़ा पाव बनाया और इसकी लोकप्रियता आसमान छू गई.

Advertisement

इस लिस्ट में और भी कई फेमस आइटम्स के बारे में बताया गया है. तुर्की के टॉम्बिक ने इस लिस्ट में पहला स्थान प्राप्त किया है. क्यूबन सैंडविच, एवोकैडो टोस्ट, फ्रेंच डिप सैंडविच और इस तरह के और भी कई टेस्टी फूड है जो इस लिस्ट में शामिल हुए हैं.

Advertisement

इस ट्वीट को अब तक 3 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है. हालांकि, कुछ लोगों को अपने फेवरेट सैंडविच को इस लिस्ट में ना पाकर निराशा भी हुई. इसके अलावा इस पोस्ट पर इस तरह के कई कमेंट भी हुए हैं
:
"हर कोई जानता है कि मैकडॉनल्ड्स का स्टेक, अंडा और चीज़ बैगल अब तक का सबसे बेस्ट सैंडविच है."
"मैं विश्वास नहीं कर सकता ग्रीन चिली चीज़बर्गर इस लिस्ट में नहीं है!"
"यहाँ हमारे पास चिली से Chacarero और Barros Luco हैं, जो दुनिया भर में सबसे अच्छे सैंडविच हैं. इसलिए, अपनी सूची को अपडेट करें."

Advertisement

Prevent Milk From Boiling Over: गैस पर दूध रखकर भूल जाते हैं, तो इन 2 सुपर हैक्स को अपनाएं गिरने से बच जाएगा दूध

क्या आप भी अपने प्यारे वड़ा पाव को इस लिस्ट में देखकर खुश हैं जैसे हम हैं?

Featured Video Of The Day
क्या BSP बिगाड़ेगी SP का काम? Phoolpur सीट का क्या है समीकरण
Topics mentioned in this article