How to store Fresh Green Peas: हरी मटर को सालभर स्टोर करने का सबसे आसान तरीका, शेफ अजय चोपड़ा ने बताया बेस्ट किचन हैक, Video Inside

How To Store Green Peas: फ्रेश मटर में एक नेचुरल मिठास होती है, जो फ्रोजन मटर में नहीं मिल पाती. इसके साथ ही फ्रोजन मटर को स्टॉर करने के लिए कई केमिकल्स का भी प्रयोग होता है जो आपकी सेहत पर भी बुरा असर डाल सकती है.

Advertisement
Read Time: 24 mins

How To Store Matar: सर्दियों के मौसम में हरी मटर एक ऐसी सब्जी होती है जिसको हर किसी चीज के साथ बनाया जाता है. फिर चाहे वो मटर पनीर हो, आलू मटर की सब्जी, पुलाव, तहरी हर चीज में मटर को मिलाकर बनाया जाता है. मटर जिस भी चीज में पड़ती है उसका स्वाद बढ़ा देती है. हालांकि गर्मियों के मौसम में मटर नहीं आती है इसलिए लोगों को फ्रोजन मटर का सहारा लेना पड़ता है. फ्रोजन मटर उसकी कमी को तो पूरा कर देता है लेकिन बात करें टेस्ट की तो फ्रेश मटर की तुलना में उसका टेस्ट अलग होता है. 

How To Store Green Peas For A Longer Time? Step-By-Step guide.. फ्रेश मटर में एक नेचुरल मिठास होती है, जो फ्रोजन मटर में नहीं मिल पाती. इसके साथ ही फ्रोजन मटर को स्टॉर करने के लिए कई केमिकल्स का भी प्रयोग होता है जो आपकी सेहत पर भी बुरा असर डाल सकती है. ऐसे में कई लोग फ्रोजन मटर के इस्तेमाल से डरते हैं. लेकिन आज हम आपको बताएंगे वो ट्रिक जिसकी मदद से आप घर पर खुद से मटर को स्टोर कर सकते हैं. हरी मटर का सीजन जानें से पहले आप भी फटाफट इस ट्रिक को अपनाएं और घर पर ही मटर को स्टोर कर लें. 

घर पर बनेगा बाजार जैसा फ्लफी और स्पंजी केक, शेफ पंकज भदौरिया ने शेयर की परफेक्ट Spongy Cake Recipe - Video Inside

Advertisement

How do you store fresh peas? शेफ अजय अरोड़ा ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने बताया कि घर पर कैसे हरी मटर को लंबे समय के लिए स्टोर कर सकते हैं. वीडियो में शेफ अजय बोलते हैं, "मटर जाने वाली है,जी हां सर्दियां हमेशा के लिए नहीं रहेगी. ये मटर उनके साथ चले जाएंगे, तो स्टोर करने का सोचा है? नहीं सोचा है. टिप्स और ट्रिक्स बता रहा हूं. जी हां बहुत सिंपल है प्लास्टिक का कोई डिब्बा लो जो एयरटाइट होना चाहिए. उसके अंदर मटर छीलो और फ्रीजर में डाल दो सिंपल और जब तक चलेंगे तब तक मटर एंज्वाए करो."

Advertisement

मटर को लंबे समय के लिए कैसे स्टोर कर सकते हैं (How To Store Matar / Green Peas, Watch Video)

Advertisement

Kareena Kapoor Khan ने इंस्टग्राम पर पापा रणधीर कपूर को किया Birthday Wish, जासूस बन गई जनता, निकाल ली अंदर की ये खबर...

Advertisement

तो अब आपको पता लग गया कि घर पर कैसे मटर को स्टोर कर के रख सकते हैं. तो अब सर्दियां खत्म होने से पहले आप भी फटाफट घर पर इनको स्टोर करें और पूरे साल मजे से खाएं. 

Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024: Haryana में BJP बनाएगी सरकार, Kejriwal को सपने में आ रहे Modi: Manoj Tiwari
Topics mentioned in this article