उम्र से 10 साल छोटा दिखना है तो अपनी डाइट में शामिल कर लें ये चीजें, झुर्रियां दूर करने मे है मददगार

Anti Aging Foods: अपनी उम्र से 10 साल छोटा दिखने के लिए अपनी डाइट में शामिल कर लें ये चीजें. झुर्रियां और फाइन लाइन्स दूर करने में भी करेंगे मदद.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Anti Aging foods: हर कोई चाहता है कि वो हमेशा खूबसूरत और जवान दिखे. फिर वो चाहे महिला हो या पुरुष. हालांकि मार्केट में ऐसी कई क्रीम्स और ब्यूटी प्रोडक्ट्स मिलते हैं जो आपको खूबसूरत बनाने में मदद कर सकते हैं. लेकिन इनमें मौजूद केमिकल आपकी स्किन पर बुरा असर भी डाल सकता है. बता दें कि स्किन को यंग और ग्लोइंग बनाने के लिए जरूरी है कि आप सिर्फ बाहर से ही स्किन पर ध्यान न दें बल्कि इसके साथ ही शरीर को अंदर से भी हेल्दी रखें. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताएंगे जिसका सेवन आपको जवान बनाए रखने में मदद कर सकते हैं. 

एंटी एजिंग फूड्स ( Anti Aging Foods)

विटामिन सी

अपनी स्किन को ग्लोइंग और बेदाग बनाने के लिए आप अपनी डाइट में विटामिन सी से भरपूर फलों का सेवन करें. बता दें कि ये शरीर में कोलेजन बढ़ाने में भी मदद कर सकते हैं. बता दें कि विटामिन सी एक ऐसा एंटीऑक्सीडेंट है जो स्किन इलास्टिसिटी के लिए जरूरी होता है.

ये भी पढ़ें: बाहर निकली तोंद हो जाएगी अंदर, शरीर में जमा फैट जाएगा गल...डॉ. पाल ने बताए 4 तरीके

Advertisement

हरी सब्जियां

इसके अलावा अपनी डाइट में हरी सब्जियों फाइबर, विटामिन, एंटीऑक्सीडेंट्स और मिनरल्स से भरपूर चीजों का सेवन करना चाहिए. ये सभी झुर्रियों और फाइन लाइन्स को कम करने में मदद कर सकते हैं. 

Advertisement

दूध

दूध में कैल्शियम पाया जाता है जो एक ऐसा कंपाउंड है जो हड्डियों के लिए जरूरी होता है. इसके साथ ही यह अपनी स्किन को सॉफ्ट बनाने और टाइट बनाए रखने में भी मदद कर सकता है.

Advertisement

Health Benefits of Bananas: एक दिन में कितने केले खाने चाहिए? केला खाने के फायदे

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
डिलीवरी से पहले हाथों में हाथ थामे सिद्धिविनायक मंदिर पहुंचे Deepika-Ranveer, देखें खूबसूरत Video