सेहतमंद रहना है तो जान लीजिए एक बार में कितनी रोटी खानी चाहिए, अनिरूद्ध महाराज ने बताया खाना खाने का सही तरीका

Aniruddhacharya Maharaj: हम क्या खा रहे हैं इसका असर हमारी सेहत पर पड़ता है. हम स्वस्थ तभी रह सकते हैं जब हमारा खानपान सही रहता है. अनिरूद्ध महाराज ने बताया है कि हेल्दी रहने के लिए आपको एक बार में कितनी रोटी खानी चाहिए.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Aniruddhacharya Maharaj: हम क्या खा रहे हैं इसका असर हमारी सेहत पर पड़ता है. हम स्वस्थ तभी रह सकते हैं जब हमारा खानपान सही रहता है. बता दें कि सोशल मीडिया पर इन दिनों अनिरुद्धाचार्य जी महाराज जी के वीडियो वायरल होते रहते हैं. जिसमें वो लोगों को हेल्दी रहने के टिप्स देते हैं. इसके साथ ही उनकी पर्सनल लाइफ की समस्याओं के भी उपाय बताते रहते हैं. बता दें कि आचार्य जी का एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें उन्होंने बताया है कि अगर आपका खानपान अच्छा है तो  100 में से 80 बीमारियां खुद ही आपसे दूर रहेंगी. उन्होंने बताया कि हेल्दी रहने के लिए एक बार में आप कितनी रोटियां खा रहे हैं इसका ध्यान रखना जरूरी होती है. आइए महाराज से जानते हैं कि एक बार में कितनी रोटियां खानी चाहिए.

प्रेमानंद महाराज ने बताया कब्ज दूर करने के रामबाण उपचार, सुबह उठते ही साफ हो जाएगा पेट, निकल जाएगी सारी गंदगी

एक बार में कितनी रोटियां खानी चाहिए

अनिरूद्ध महाराज ने बताया कि हमको ऐसा भोजन करना चाहिए जो आसानी से पचाया जा सके. महाराज कहते हैं कि अगर आप एक बार में चार रोटी खा सकते हैं तो ऐसा करना छोड़ दीजिए. उन्होंने बताया कि आप एक बार में दो ही रोटियां खाएं, दो घंटे बाद बची हुई दो रोटियों का सेवन करें.

Advertisement

अनिरूद्ध महाराज ने बताया कि ज्यादा रोटी खाओ, कोई परेशानी नहीं है बस इन रोटियों को 3-3 घंटे के अंतराल पर खाइए. ऐसा करने से आपको अपच और कब्ज की समस्या नहीं होगी. शरीर भी हेल्दी रहेगा. पर्याप्त ऊर्जी भी मिलेगी. इसके साथ ही उन्होंने खाना खाने के सही तरीके भी बताए.

Advertisement

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Chirag Paswan Exclusive: देश में वन नेशन वन इलेक्शन कितना संभव? | NDTV Yuva Conclave