अनार के जूस में ये चीज मिलाकर बेच रहा जूस वाला, वायरल Video देख चौंक गए लोग, देखिए दिल दहला देने वाला वीडियो

अनार के जूस में ये चीज मिलाकर बेच रहा जूस वाला, वायरल Video देख चौंक गए लोग, देखिए दिल दहला देने वाला वीडियो.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Delhi Chemical Juice Video: फल हों या फलों का जूस ये दोनों ही सेहत के लिए फायदेमंद माने जाते हैं. वैसे तो कई एक्सपर्ट का कहना होता है कि जूस की जगह फलों का सेवन ज्यादा करें लेकिन इसके बावजूद भी कुछ लोग जूस पीना पसंद करते हैं. हालांकि फलों का जूस घर पर भी आराम से निकाला जा सकता है. लेकिन समय की कमी के चलते अक्सर लोग बाहर से लेकर जूस पीना पसंद करते हैं. ये तरीका आसान भी होता है और मेहनत से भी बच जाते हैं. लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि जिस जूस को आप अपनी सेहत बनाने के लिए पी रहे हैं वो आपकी सेहत को नुकसान पहुंचा रहा है. 

Best Flour for Weight Loss: तेजी से वजन कम करना चाहते हैं तो सबसे पहले बदलें आटा, जानिए किस आटे से झटपट पिघलेगी चर्बी

दरअसल हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें दिल्ली के राजेंद्र नगर में एक जूस वाले को जूस में केमिकल मिलाकर बेचते पकड़ा गया है. वीडियो को देखकर पता लगता है कि वो कस्टमर को अनार के जूस में लाल रंग या केमिकल मिलाकर पिलाता था. दरअसल कुछ लोगों ने उसको जूस में रंग या केमिकल मिलाते देख लिया था जिसके बाद लोगों ने पहले उनकी पिटाई की और फिर पुलिस को बुला लिया. फूड सेफ्टी  विभाग ने मौके पर पहुंच कर वहां मिली बोतलों को टेस्ट के लिए भेज दिया है. 

Advertisement

यहां देखें वीडियो

Advertisement

जब भी बात होती है फल खाने की तो हम सभी जानते हैं कि इनका सेवन स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद होता है. लेकिन फलों और उसके बने जूस को लेकर के हमेशा से एक बहस छिड़ी रहती है कि साबुत फल या फिर उसका जूस किसका सेवन करना ज्यादा फायदेमंद होता है. जानने के लिए यहां क्लिक करें, 

Advertisement

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
MCD Standing Committee आज नहीं होंगे, LG के आदेश पर MCD का बयान, Manish Sisodia ने भी उठाए सवाल