"क्यूटेस्ट शेफ": दादी की आलू टिक्की बर्गर रेसिपी ने इंटरनेट को किया इंप्रेस वायरल हो गया वीडियो

वीडियो, जिसमें एक अस्सी साल की महिला बुजुर्ग आलू टिक्की बर्गर बना रहा है, इस वीडियो को चार मिलियन से ज्यादा बार देखा गया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
क्यूट दादी ने बनाया टेस्टी बर्गर.

ऐसा कुछ भी नहीं है जो घर के बने खाने से मेल खाता हो. और जब घर पर अपना पसंदीदा फास्ट फूड आइटम बनाने की बात आती है, तो खुशी दोगुनी हो जाती है. इंस्टाग्राम पर एक नया वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दिखाया गया है कि घर पर आलू टिक्की बर्गर कैसे बनाया जाता है. क्लिप को किसी शेफ या फूड व्लॉगर ने शेयर नहीं किया गया था, बल्कि एक "दादी" ने शेयर किया था. कहने की जरूरत नहीं है कि लोगों को यह रेसिपी पसंद आ रही है. वीडियो की शुरुआत बुजुर्ग महिला की एक मजेदार कविता से होती है: “क्यों बन गया है तू बंदर? दाल रोटी से तुझे लगता है डर. खाना खाना है तो आजा हमारे घर. क्योंकि आज हम बना रहे हैं आलू टिक्की बर्गर. 

Advertisement

केले के छिलके से बनाएं ये स्वादिष्ट डिश, फटाफट नोट करें रेसिपी

दादी चूल्हे पर कड़ाही रखकर उसमें तेल डालती हैं. जब तेल गर्म हो जाता तो वो आलू टिक्की के लिए मिश्रण तैयार करने लगती हैं. एक कटोरे में, वह उबले, छिले हुए आलू लेती हैं और उसमें मक्के का आटा, नमक, लाल मिर्च पाउडर, कटा हुआ अदरक, कटा हुआ लहसुन, हरी मिर्च, मटर और कटा हरा धनिया डालकर सभी चीजों को मिलाकर एक अच्छा मिश्रण तैयार करती हैं. टिक्की को आकार देने के लिए, वह अपनी हथेलियों पर थोड़ा तेल लगाती है और छोटी, चपटी बॉल बनाती हैं. एक बार हो जाने के बाद, वह टिक्की को गर्म तेल में तलती है.

इसके बाद, वह एक तवा लेती है और उस पर थोड़ा मक्खन फैलाती है. बन्स को गर्म करने के बाद, वह एक तरफ मेयोनेज़ लगाती है, उस पर टिक्की रखती है, तंदूरी मेयोनेज़ की एक परत लगाती है, उसके बाद कटे हुए टमाटर, कटे हुए प्याज और एक पनीर का टुकड़ा लगाती है. फिर वह दूसरे बन पर कुछ तंदूरी मेयोनेज़ फैलाती है और आखिर में उन दोनों को एक साथ सैंडविच बनाती है. वोइला, बर्गर सर्व करने के लिए तैयार है.

Advertisement
Advertisement

वीडियो ने सोशल मीडिया पर तुरंत दिल जीत लिया, 180k लाइक्स और हजारों पोस्टिव कमेंट्स मिले.

एक यूजर ने लिखा, “दादी जी- पूरे इंस्टाग्राम पर सबसे प्यारी शेफ! ढेर सारा प्यार दादी.”

एक अन्य ने कहा, "दादी... आप सबसे प्यारी हैं,"  

किसी ने कहा, “दादी जी आपके घर का पता बताइये मैं आ रही.”

एक कमेंट में लिखा है, “दादी जी को शक्ति (अनंत) के प्रति मधुरता और स्वाद की शुभकामनाएं.” 

एक इंस्टाग्रामर ने लिखा, "भगवान आपको हेल्दी रखे और खुशियां दे." 

कई लोगों ने बस इतना ही कहा, "सबसे प्यारा." 

आलू टिक्की बर्गर की इस रेसिपी के बारे में आपके क्या विचार हैं? हमें नीचे कमेंट में बताएं.

Home Remedies for Glowing Skin | दमकती, बेदाग त्‍वचा के लिए बेस्‍ट घरेलू नुस्‍खे

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Lok Sabha Speaker चुने गए जाने के बाद Om Birla पर PM Modi ने क्या कहा
Topics mentioned in this article