Amul Goes International: भारत का सबसे बड़ा मिल्कब्रांड Amul अमेरिका में लॉन्च के साथ बना अंतरराष्ट्रीय ...

Amul Goes International: गुजरात कॉपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन (जीसीएमएमएफ) ने एक हफ्ते के भीतर संयुक्त राज्य अमेरिका में अमूल के चार वेरिएंट लॉन्च किए हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
Amul Goes International: भारतीय डेयरी ब्रांड अमूल का फ्रेश दूध जल्द ही इंटरनेशनल मार्केट में उपलब्ध होगा.

भारतीय डेयरी ब्रांड अमूल का फ्रेश दूध जल्द ही इंटरनेशनल मार्केट में उपलब्ध होगा, गुजरात कॉपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन (जीसीएमएमएफ) ने एक हफ्ते के भीतर संयुक्त राज्य अमेरिका में इसके चार वेरिएंट लॉन्च किए हैं. ब्रांड की घोषणा के अनुसार, यह पहल अमेरिका में बसे भारतीयों और एशियाई आबादी की जरूरतों को पूरा करने के लिए की गई है. यह भारत के बाहर फ्रेश अमूल दूध बेचने की अपनी तरह की पहली पहल है. अमूल का संचालन करने वाले गुजरात कॉपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन (जीसीएमएमएफ) के प्रबंध निदेशक जयेन मेहता ने कहा, "मुझे आपको यह बताते हुए खुशी हो रही है कि अमूल संयुक्त राज्य अमेरिका में अपने फ्रेश दूध प्रोड्क्ट लॉन्च करेगा."

Advertisement

ये भी पढ़ें: Viral Video: अंगूर खाने की ऐसा क्रेविंग नहीं देखी होगी आपने, वायरल वीडियो को 96 मिलियन से अधिक बार देखा...

 पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, जीसीएमएमएफ ने बाजार में फ्रेश दूध लॉन्च करने के लिए अमेरिका में 108 साल पुरानी डेयरी सहकारी संस्था मिशिगन मिल्क प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन (एमएमपीए) के साथ समझौता किया है. रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि जहां दूध का संग्रह और प्रसंस्करण एमएमपीए द्वारा किया जाएगा, वहीं जीसीएमएमएफ अमूल फ्रेश दूध की मार्केटिंग और ब्रांडिंग करेगा. हालांकि, "रेसिपी हमारी होगी," जयेन मेहता पुष्टि करते हैं.

डेट्रॉइट में एक वार्षिक बैठक में घोषणा के दौरान, जयेन मेहता ने आगे बताया कि अगले एक सप्ताह में "अमूल फ्रेश, अमूल गोल्ड, अमूल शक्ति, और अमूल स्लिम-एन-ट्रिम" न्यूयॉर्क, न्यूयॉर्क जैसी जगहों पर उपलब्ध होने की उम्मीद है. जर्सी, शिकागो, वाशिंगटन, डलास और टेक्सास सहित अन्य. समय के साथ, ब्रांड अमेरिकी बाजार में पनीर, दही और छाछ सहित फ्रेश दूध प्रोड्क्ट लॉन्च करने पर भी विचार कर रहा है.

Advertisement

ये भी पढ़ें: Fry Papad Without Oil: बिना एक बूंद तेल के पापड़ कैसे फ्राई करें? सेलिब्रिटी शेफ पंकज भदौरिया ने बताएं आसान टिप्स

Advertisement

बता दें, जीसीएमएमएफ पहले से ही दुनिया भर के 50 से अधिक देशों में अमूल प्रोड्क्ट का निर्यात कर रहा है.

Advertisement

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Manipur Violence: हिंसा के एक साल बाद भी मणिपुर में जारी तनाव, शांति बहाली की तमाम कोशिशें जारीं