कड़क चाय, छोटे भटूरे और आम के दीवाने हुए अमेरिकी राजदूत, जानिए कैसे बीता एरिक गार्सेटी का भारत में एक साल, देखें Video

भारत में चाय, छोले भटूरे और आम लोगों का प्यार है. चाय के बिना लोगों के दिन की शुरूआत नहीं होती और छोटे भटूरे के बिना नाश्ता. आम भी अपने सीजन में लोगों को खूब भाता है. अमेरिका के राजदूत एरिक गार्सेटी भी इससे अछूते नहीं रहे.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
वे पिछले एक साल में भारत के लगभग 22 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में घूम चुके हैं.

भारत में अमेरिका के राजदूत एरिक गार्सेटी ने यूएसए के एम्बेसडर के तौर पर काम करते हुए अपने एक साल के सफर को याद किया. उन्होंने हाल ही में एक्स पर एक वीडियो शेयर किया जिसमें दोनों देशों के स्ट्रॉन्ग रिलेशन पर बात करते हुए भारत में अपने अनुभव को शेयर किया. उन्होंने कहा कि वे पिछले एक साल में भारत के लगभग 22 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में घूम चुके हैं, जिनमें उन्होंने वाघा से कन्याकुमारी, मुंबई से कोगिमा तक का जिक्र किया. गार्सेटी ने इस यात्रा को कूटनीति और मजबूत संबंधों का मिला-जुला स्वरूप बताया.

यह भी पढ़ें: ये गोलगप्पा पार्टी देखकर आपके मुंह में भी आ जाएगा पानी, इंटरनेट पर मचा रखा है बवाल

छोले भटूरे, कड़क चाय के हुए दिवाने:

भारत में चाय, छोले भटूरे और आम लोगों का प्यार है. चाय के बिना लोगों के दिन की शुरूआत नहीं होती और छोटे भटूरे के बिना नाश्ता. आम भी अपने सीजन में लोगों को खूब भाता है. अमेरिका के राजदूत एरिक गार्सेटी भी इससे अछूते नहीं रहे. शेयर किए गए वीडियो में उन्होंने भारत के कई फूड और ड्रिंक्स की भी जमकर तारीफ की, जिसमें देसी कड़क चाय, छोले भटूरे और आम जैसी कुछ चीजें शामिल हैं.  

एरिक गार्सेटी ने कहा, हर पल अविश्वसनीय रहा:

एरिक गार्सेटी ने एक्स पर लिखा, भारत में अमेरिकी राजदूत के तौर पर एक साल! ये सफर कैसा रहा - कूटनीति का बवंडर और गहरी होती दोस्ती. जीवंत संस्कृतियों में गोता लगाने से लेकर हमारे देशों के बीच संबंधों को मजबूत करने तक, हर पल अविश्वसनीय रहा है, लेकिन ये लोगों की गर्मजोशी है और हमारे साझा सपने, जिन्होंने वास्तव में मेरा दिल जीत लिया.

यह भी पढ़ें: बूंदों की टपटप और स्नैक्स की चटपट, मानसून में बनाएं ये क्रिस्पी और टेस्टी मानसून स्नैक्स...

भारत की UPI सर्विस की तारीफ के बांधे पुल:

अमेरिकी दूतावास ने अपनी बात में हिंदी शब्दों और वाक्यांशों का इस्तेमाल कर भारत की यूपीआई सेवा की तारीफ करते हुए कहा- UPI सर्विस गजब है. उन्होंने आगे कहा, पिछले 76 सालों में शायद 2023 हमारे पूरे इतिहास में बहुत सारे समझौते, बहुत सारे कागजी काम और बहुत सारी उपलब्धियों के साथ सबसे ज्यादा प्रोडक्टिव साल रहा.

Advertisement

पूरा वीडियो नीचे देखें:

बता दें कि एरिक गार्सेटी 15 मई, 2023 को भारत में अमेरिकी राजदूत नियुक्त हुए. लॉस एंजिलिस के पूर्व मेयर गार्सेटी ने इसी दिन से अमेरिका और भारत के बीच मजबूत संबंधों को बढ़ावा देते हुए अपनी राजनयिक यात्रा शुरू की.

Advertisement

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
Delhi IIC में मनाया जाएगा 20वां वार्षिक समारोह, आजादी की थीम पर होगा कार्यक्रम