जापानी राजदूत ने दिल्ली की इस पॉपुलर मार्केट में "आलू टिक्की" का उठाया लुत्फ, यहां देखें भारतीय व्यंजनों के बारे में और क्या कहा....

Iconic Delhi Market: हाल ही में, जापानी राजदूत ने नई दिल्ली के फेमस जगहों में से एक, सरोजिनी नगर का दौरा किया. यह हलचल भरा एरिया अपने सड़क किनारे लगने वाले मार्केट और स्ट्रीट फूड के लिए पॉपुलर है.

Advertisement
Read Time: 19 mins
A

जापानी राजदूत हिरोशी सुजुकी पिछले साल भारत आए थे और तब से वह इंडियन फूड के प्रति अपने प्रेम के कारण सोशल मीडिया सेंसशन बन गए हैं. कई ओकेजन पर उन्हें भारतीय व्यंजनों का आनंद लेते देखा गया. कई वीडियो वायरल हुए हैं, जो देश के कई और स्वादिष्ट व्यंजनों के लिए उनकी वास्तविक सराहना को दर्शाते हैं.
हाल ही में, जापानी राजदूत ने नई दिल्ली के फेमस जगहों में से एक, सरोजिनी नगर का दौरा किया. यह हलचल भरा एरिया अपने सड़क किनारे लगने वाले मार्केट और स्ट्रीट फूड के लिए पॉपुलर है.

इस बीच, 61 वर्षीय सुजुकी अपनी पत्नी ईको सुजुकी और हिंदी भाषी जापानी यूट्यूबर मायो के साथ यहां पहुंचे.

सुज़ुकी ने माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफ़ॉर्म पर एक वीडिया एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर साझा किया. जापानी राजदूत ने कैप्शन में लिखा कि हिंदी भाषी जापानी यूट्यूबर मायो के साथ देसी खानों का लुत्फ उठाना बेहद अद्भुत रहा. उन्होंने आगे लिखा आलू टिक्की दिजिए. 

ये भी पढें-फैक्ट्री में इस तरीके से बन रहे थे गोल-गप्पे, वीडियो हुआ वायरल तो लोगों के उड़ गए होश

वीडियो में, राजदूत सुजुकी को स्ट्रीट फूड का स्वाद लेते, कई दुकानों को एक्सप्लोर करते और लोकल लोगों और दुकान मालिकों दोनों के साथ बातचीत करते हुए देखा जा सकता है. वीडियो को सोशल मीडिया यूजर से अत्यधिक सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है, जिन्होंने भारतीय संस्कृति में वास्तविक रुचि और जीवन के सभी क्षेत्रों के लोगों से जुड़ने की इच्छा के लिए सुजुकी की प्रशंसा की है.

ये भी पढें-क्या आप जानते हैं एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा का "पसंदीदा नाश्ता"? देसी क्लासिक देख हैरान हो जाएंगे आप...

Advertisement

यह पहली बार नहीं है जब सुजुकी फूड से रिलेटेड वीडियो के लिए वायरल हुए हैं.

इस साल जून में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने राजदूत सुजुकी के एक वीडियो को साझा किया और लिखा, "यह एक ऐसी प्रतियोगिता है जिसे हारने पर आपको कोई आपत्ति नहीं होगी, श्रीमान राजदूत. आपको भारत की पाक विविधता का आनंद लेते हुए और इसे इतने अभिनव रूप में प्रस्तुत करते हुए देखकर अच्छा लगा." 

Advertisement

इससे पहले जापान के राजदूत ने भी प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में गोलगप्पे का स्वाद लेते हुए एक वीडियो शेयर किया था.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
आखिर वो क्या चीज थी कि सबको पीछे छोड़ CM बन गईं आतिशी | 5 Ki Bat