Weight Loss Dinner: मोटापा कम करने के लिए डिनर में खाएं ये 3 चीजें तेजी से घटने लगेगा वजन, एक हफ्ते में बॉडी नजर आएगी...

Weight Loss Dinner: अगर आप भी अपने बढ़े हुए वजन को कम करना चाहते हैं तो ब्रेकफास्ट नहीं डिनर में फोकस करें. क्योंकि रात में हम क्या खा रहे हैं इसका सीधा असर हमारे वजन पर पड़ता है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
Weight Loss Dinner: वजन कम करने के लिए रात में क्या खाएं.

Weight Loss Dinner in Hindi: मोटापा आज के समय की एक ऐसी समस्या है जिससे हर 4 में से दो लोग परेशान हैं. क्या बच्चे और बड़े हर किसी में मोटापे की समस्या देखी जा सकती है. इसकी एक वजह हमारी गलत लाइफस्टाइल और खान-पान है. अगर आप भी अपने बढ़े हुए वजन को कम करना चाहते हैं तो ब्रेकफास्ट नहीं डिनर में फोकस करें. क्योंकि रात में हम क्या खा रहे हैं इसका सीधा असर हमारे वजन पर पड़ता है. जी हां रात के समय खाया गया खाना हमारे वजन को बढ़ाने और घटाने में अहम भूमिका निभा सकता है. तो अगर आप भी वजन को कम करना चाहते हैं तो डिनर में इन रेसिपीज को शामिल कर सकते हैं. तो चलिए बिना किसी देरी के जानते हैं वो रेसिपीज.

वजन को घटाने के लिए रात में क्या खाएं- (Vajan Kam Karne Ke Liye Kya Khaye)

1. खिचड़ी- (Khichdi)

खिचड़ी एक हेल्दी मील है. पोषण से भरपूर खिचड़ी आपके शरीर को हेल्दी रखने में मददगार है. खिचड़ी को कई तरह से बनाया जा सकता है. अगर आप वजन घटाने के लिए डिनर में कुछ हेल्दी और लाइट की तलाश कर रहे हैं तो आप खिचड़ी को ट्राई कर सकते हैं. खिचड़ी की रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.  

ये भी पढ़ें- दांतों को मोतियों जैसा चमकदार बनाने के लिए रोजाना इस्तेमाल होने वाली किचन में मौजूद इन चीजों का करें प्रयोग...

Advertisement

2. इडली-(Idli)

इडली एक साउथ इंडियन डिश है. इडली को आप ब्रेकफास्ट और डिनर किसी भी समय खा सकते हैं. वजन को कम करने के लिए आप ओट्स इडली को डाइट में शामिल कर सकते हैं. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

Advertisement

3. सूप-(Soup)

सर्दियों के मौसम में सूप का सेवन बेहद फायदेमंद माना जाता है. स्वाद और सेहत के गुणों से भरपूर सूप आपके वजन को भी कम करने में मददगार है. अगर आप वजन को कम करना चाहते हैं तो अपनी डिनर डाइट में इस सूप को ट्राई कर सकते हैं. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

Advertisement

How to Clean Your Vagina and Vulva | बेटी को सिखाएं प्राइवेट पार्ट (Private Part) की सफाई कैसे करे

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
PM Modi Speech In Parliament: मोदी ने ये 3 कहानियां सुनाकर सारे सवालों का जवाब दे दिया