Cucumber Salads: गर्मियों के लिए ही नहीं मानसून के लिए भी बेस्ट हैं ये 5 फ्रेश खीरा रेसिपीज

Cucumber Salads For Meal: गर्मियों के साथ कई तरह के फल और सब्जियां आती हैं जो हमारे मील को स्वादिष्ट बनाती हैं! फ्रेश और जूसी खीरा हमारे घरों में गर्मियों में सबसे अधिक पसंद की जाने वाली सब्जियों में से एक है!

विज्ञापन
Read Time: 24 mins

Cucumber Salads For Meal: गर्मियों के साथ कई तरह के फल और सब्जियां आती हैं जो हमारे मील को स्वादिष्ट बनाती हैं! फलों के किंगडम में, गर्मियों का मौसम आम और तरबूज खाने के बारे में है, जब सब्जियों की बात आती है, तो हम केवल खीरे के बारे में सोच सकते हैं! फ्रेश और जूसी खीरा हमारे घरों में गर्मियों में सबसे अधिक पसंद की जाने वाली सब्जियों में से एक है! हम अपनी सब्जी-रोटी के साथ, अपने रायते में या ऐसे ही खीरे (Refreshing Cucumber Salad) का सेवन कर सकते हैं. लो कैलोरी वाली इस सब्जी में पानी की मात्रा अधिक होती है, जो हमारे शरीर को अंदर से हाइड्रेट करती है और हमारा पेट भरा रखती है! यदि आपका फ्रिज हमारी तरह ही खीरे से भरा हुआ है, तो हम आपको गर्मियों में फ्रेश सलाद बनाने के लिए उन खीरे का उपयोग करने की सलाह देते हैं!

हेल्दी मील के लिए 5 खीरा सलाद रेसिपीज हैं- 5 Cucumber Salad Recipes For A Healthy Meal:

1. क्रीमी खीरा सलाद-

यह वायरल सलाद इंटरनेट पर दिल जीत रहा है! क्रीमी खारी सलाद रेसिपी बनाने में काफी आसान है और इसके लिए कुछ सरल सामग्री की आवश्यकता होती है. खीरे और प्याज को खट्टे क्रीम, लाल सिरका, लहसुन पाउडर और कुछ चीनी से बनी क्रीमी चटनी में तैयार किया जाता है.

क्रीमी खीरा सलाद रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

2. टमाटर और खीरा सलाद-

एक और आसान सलाद, इस रेसिपी में कटे हुए खीरे, टमाटर और फ्रेश पुदीने के मिक्सचर की आवश्यकता होती है. ठंडा सलाद रिच, स्वादिष्ट होता है और इसमें एक मेलो लेकिन फ्लेवरफुल टेस्टी ड्रेसिंग होती है. इसे आप सिर्फ 15-20 मिनट में तैयार कर सकते हैं. 

Advertisement

Mango Dal से लेकर Biriyani तक, पीएम मोदी ने हैदराबाद में इन तेलंगाना डिशेज का उठाया लुत्फ

टमाटर और खीरा सलाद की रेसिपी के लिए क्लिक करें.
 

3. खीरा और पीनट सलाद-

'काकड़ी ची कोचिंबरी' के नाम से भी जाना जाने वाला यह महाराष्ट्रीयन सलाद अन्य खीरे के सलाद से अलग है! इसकी स्पेशलिटी के पीछे का कारण यह है कि इस रेसिपी के लिए सरसों, हिंग और हरी मिर्च के स्वादिष्ट तड़के की आवश्यकता होती है. 

Oily Food: ऑयली फूड खाने के बाद करें ये काम नहीं बढ़ेगा वजन...

खीरा और पीनट सलाद रेसिपी के  लिए क्लिक करें.

4. पनीर और खीरा सलाद-

इस सलाद में पनीर, जो कि प्रोटीन से भरपूर होता है, के साथ खीरे का मिक्सचर होता है, जिसमें कैलोरी की मात्रा कम होती है. यह पौष्टिक सलाद कई प्रकार के पोषक तत्वों के साथ कई फ्लेवर के मिश्रण के बारे में है. इसमें प्याज का क्रंचीपन भी है!

Advertisement

 पनीर और खीरा सलाद रेसिपी के लिए क्लिक करें.  

5. मसालेदार खीरा सलाद-

यह स्पाईसी और क्रंची खीरे का सलाद बनाने के लिए एकदम सही डिश है, जब आपके पास एक फुल बाउल सलाद डिश तैयार करने के लिए समय कम हो, सोया सॉस, चीनी, तिल का तेल और तिल के साथ अन्य पाउडर मसाले मिलाएं और खीरे में डालें. 

Advertisement

Anti Aging Diet: 40 के बाद भी 25 जैसी दिखना चाहती हैं तो इन Collagen फूड्स को डाइट में करें शामिल

Advertisement


 मसालेदार खीरा सलाद रेसिपी के लिए क्लिक करें.

स्ट्रीट फूड्स खाने के शौकीन हैं? ट्राई करें ये टेस्टी वेज मोमोज़ रेसिपी

Featured Video Of The Day
Thane Hit And Run Case: टक्कर मारने के बाद Mercedes चालक मौके से फरार