Chocolate Lassi: इस समर रेगुलर लस्सी से हटकर ट्राई करें चॉकलेट लस्सी

Easy Chocolate Lassi Recipe: गर्मियों का मौसम आते ही हम सभी के घरों में एक चीज की डिमांड बढ़ जाती है वो ही लस्सी, शरबत जैसे समर कूलर की. गर्मियों के मौसम में हम सभी को लस्सी पीना पसंद होता है.

Advertisement
Read Time: 15 mins
C

Chocolate Lassi Recipe: गर्मियों का मौसम आते ही हम सभी के घरों में एक चीज की डिमांड बढ़ जाती है वो ही लस्सी, शरबत जैसे समर कूलर की. गर्मियों के मौसम में हम सभी को लस्सी (Lassi) पीना पसंद होता है. इसके कई कारण हैं एक तो स्वाद, दूसरा गर्मी से बचने, शरीर को ठंडक पहुंचाने के लिए आदि. चिलचिलाती गर्मी में कुछ ठंडा पीने को मिल जाए तो बात ही अलग होती है. शरीर को हाइड्रेटेड रखने और गर्मी से बचने के लिए हम अपनी डाइट में रेगुलर बदलाव करते रहते हैं. और अगर आप भी कुछ अलग की तलाश में हैं, तो बिल्कुल सही जगह पर हैं आज हम आपको रेगुलर लस्सी नहीं बल्कि, चॉकलेट लस्सी (Chocolate Lassi) की रेसिपी बता रहे हैं, जो स्वाद और सेहत दोनों का कॉम्बिनेशन हैं और खासकर बच्चों को ये बहुत पसंद आने वाली है. तो चलिए बिना देर किए जानते रेसिपी के बारे में. 

चॉकलेट के फायदे- Chocolate Ke Fayde:

चॉकलेट में एंटीऑक्सीडेंट्स के साथ-साथ कई तरह के जरूरी तत्व पाए जाते हैं, जो दिमाग से लेकर दिल तक को हेल्दी और हैप्पी रखने में मदद कर सकते हैं. चॉक लेट ब्लड प्रेशर में मददगार है. चॉकलेट में पाए जाने वाले गुण स्किन को हेल्दी रखने में मदद कर सकते हैं. 

सामग्री-

  • दही
  • चॉकलेट सिरप
  • चॉकलेट के कुछ पीसेस 
  • चीनी
  • बर्फ के टुकडें
  • ड्राई फ्रूट्स गार्निशिंग के लिए-

विधि-

चॉकलेट लस्सी बनाना बहुत ही आसान है इसे भी ठीक वैसे ही बनाते हैं जैसे रेगुलर लस्सी को बनाया जाता है बस इसमें चॉकलेट का ट्विस्ट है.

Advertisement
  1. चॉकलेट लस्सी बनाने के लिए सबसे पहले दही और चीनी को अच्छी तरह फेंट लें. 
  2. फिर इसमें चॉकलेट सिरप मिलाएं.
  3. इसके बाद इसमें बर्फ के टुकड़े डालें.
  4. फिर उपर से थोड़ा क्रस्ड चॉकलेट डालें
  5. इसमें आप ड्राई फ्रूट्स अपनी पसंद के अनुसार डाल सकते हैं.
  6. लस्सी बनकर तैयार है सर्व कर मजे लें. 

Ashwagandha: Uses, Side Effects, Interactions, Dosage | सावधान! अश्वगंधा खाने के खतरनाक नुकसान

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Assembly Elections: कश्मीर के 100 साल के Gandhi Chinar की कहानी पता है?