यह ख़बर 06 जून, 2013 को प्रकाशित हुई थी

अब 'सास-बहुओं' को टक्कर देने सीरियल में दिखेंगे अमिताभ बच्चन

खास बातें

  • अमिताभ बच्चन का दावा है कि उनका सीरियल टीवी पर जारी मौजूदा सीरियलों से बिल्कुल अलग होगा। उन्होंने दावा किया, "सभी (सीरियलों) पर मेरी 'विजय' होगी... हमारे सीरियल में उसी तरह सभी प्रकार के मसाले होंगे, जिस तरह किसी इंडियन थाली में होते हैं..."
मुंबई:

'बॉलीवुड फिल्मों के महानायक' और 'बड़े पर्दे के शहंशाह' कहलाने वाले अमिताभ बच्चन के लिए छोटा पर्दा, यानि टीवी स्क्रीन भले ही अनजानी नहीं है, लेकिन अब वह उस पर कुछ बिल्कुल नया करने जा रहे हैं। 'सुपरस्टार ऑफ द मिलेनियम' के नाम से पुकारे जाने वाले अमिताभ बच्चन अब जल्द ही एक 'फिक्शन शो', यानी धारावाहिक (सीरियल) में अभिनेता के तौर पर पारी शुरू करने जा रहे हैं, और इसे लेकर वह काफी उत्सुक और उत्साहित हैं।

टीवी धारावाहिकों की आमतौर पर सास-बहुओं में सिमटी रहने वाली दुनिया को चुनौती देने जा रहे अमिताभ बच्चन ने लगभग 13 साल पहले वर्ष 2000 में टीवी रियलिटी गेम शो 'कौन बनेगा करोड़पति' से टीवी की दुनिया में कदम रखा था, जो अपने आप में इतिहास रचने वाला साबित हुआ था, और उसने अमिताभ बच्चन के उस समय लगभग डूब चुके करियर को नई ऊंचाइयों तक पहुंचा दिया था। उसके बाद अमिताभ बच्चन ने इस बेहद सफल रहे शो के कई संस्करणों का संचालन किया, लेकिन अब वह छोटे पर्दे पर पहली बार किसी 'फिक्शन शो' में काम करने जा रहे हैं।

'बिग बी' का दावा है कि यह सीरियल टीवी पर दिखाए जा रहे मौजूदा सीरियलों से बिल्कुल अलग होगा, और उन्हें उम्मीद है कि कामयाबी भी मिलेगी। अमिताभ बच्चन ने अपने चिर-पिरचित अंदाज़ में हंसते हुए दावा किया, "सभी (सीरियलों) पर मेरी 'विजय' होगी... हमारे सीरियल में उसी तरह सभी प्रकार के मसाले होंगे, जिस तरह किसी इंडियन थाली में होते हैं..."


---------------------------------------------------------------------------------
वीडियो रिपोर्ट : छोटे पर्दे पर अभिनय का जलवा बिखेरेंगे 'बिग बी'
---------------------------------------------------------------------------------

'देव डी' जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चर्चा में आए अनुराग कश्यप इस धारावाहिक के निर्देशक होंगे। अमिताभ बच्चन ने कहा, "मैं टीवी पर कुछ अलग करना चाहता था... मैं 'फिक्शन शो' में काम करना चाहता था, लेकिन अभी से इस शो की कहानी के बारे में कुछ कहना जल्दबाजी होगी..."

अनुराग कश्यप ने भी दावा किया कि लगभग एक हफ्ते में वह अमिताभ बच्चन के साथ एक ऐसे सीरियल की शूटिंग शुरू करेंगे, जो टीवी सीरियलों के इतिहास में कतई नया होगा। हालांकि सीरियल की कहानी क्या होगी, और यह डेली सोप होगा या साप्ताहिक, इन सवालों से पर्दा उठने में अभी कुछ समय लगेगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट एजेंसियों से भी)