शनि की बदलने वाली है चाल, सूर्य ग्रहण से पहले गुरु नक्षत्र में होंगे प्रवेश, इन राशि के जातकों को होगा लाभ

Shani Nakshatra Parivartan: ग्रहों की बदलती चाल हमारे जीवन पर कई तरह के प्रभाव डालती है. ऐसे में शनि की चाल बदलने से किन राशि के जातकों को फायदा होगा, जानें यहां.

शनि की बदलने वाली है चाल, सूर्य ग्रहण से पहले गुरु नक्षत्र में होंगे प्रवेश, इन राशि के जातकों को होगा लाभ

Shani Dev: मान्यतानुसार शनि देव को न्याय का देवता कहा जाता है.

Surya Grahan 2024: साल का दूसरा ग्रहण यानी कि सूर्य ग्रहण (Surya Grahan) 8 अप्रैल 2024 को लगने वाला है और इससे दो दिन पहले यानी कि 6 अप्रैल को शनि का नक्षत्र परिवर्तन (Nakshatra Parivartan) होने वाला है. शास्त्रों के अनुसार, शनि (Shani) को कर्म फल दाता और न्याय के देवता के रूप में पूजा जाता है. ऐसे में सूर्य ग्रहण से पहले शनि का पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र में प्रवेश होने वाला है. पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र गुरु देवता का नक्षत्र होता है, ऐसे में शनि के नक्षत्र परिवर्तन से किस राशि (Zodiac Signs) के जातकों को फायदा होगा, यहां जानिए. 

इस दिन मनाई जाएगी सोमवती अमावस्या, नोट कर लें सही तारीख, इंद्र योग का बन रहा दुर्लभ संयोग

कब होगा शनि का नक्षत्र परिवर्तन

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शनि पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र में 6 अप्रैल को दोपहर 3:55 पर आएंगे. शनि की ये स्थिति 3 अक्टूबर 2024 तक रहेगी. ये नक्षत्र परिवर्तन बेहद खास माना जा रहा है, इससे तीन राशि के जातकों को बहुत फायदा होने वाला है और उनके लिए ये शनि का नक्षत्र परिवर्तन बहुत शुभ माना जाएगा.

मेष राशि

शनि के नक्षत्र परिवर्तन से मेष राशि के जातकों को बहुत फायदा होगा. उनके तरक्की के रास्ते खुलेंगे, पैसे कमाने के रास्ते में जो बाधा आ रही है वो दूर होगी. जीवन में खुशियां आएंगी, करियर में ऊंचाइयां प्राप्त होगी और ये समय निवेश के लिए उत्तम माना जा रहा है.

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों पर भी शनि का नक्षत्र परिवर्तन शुभ प्रभाव डालने वाला है, उन्हें नौकरी में तरक्की मिलेगी या अच्छी नौकरी मिलेगी. व्यापार में लाभ होगा और आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी. लंबे समय से चली आ रही आर्थिक समस्याएं (Financial Problems) दूर होगी, कार्यस्थल पर जिम्मेदारियां बढ़ेंगी, जिससे आपकी तरक्की के रास्ते खुलेंगे.

मकर राशि

मकर राशि के जातकों पर भी शनि का नक्षत्र परिवर्तन शुभ प्रभाव डालने वाला है, इससे समाज में उनका मान सम्मान बढ़ेगा. किसी नए काम की शुरुआत होगी. कहीं से रुका हुआ पैसा वापस आएगा और जातकों की सभी मनोकामनाएं भी पूर्ण होगी. यह समय कोई भी नया काम शुरू करने के लिए सबसे उत्तम माना जा रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)