शनिवार की शाम जरूर करें कपूर और लौंग का ये उपाय, घर की नकारात्मकता होगी दूर, परिवार का माहौल रहेगा अच्छा

Vastu dosh : कपूर और लौंग को बहुत शुभ माना जाता है. शनिवार की शाम कपूर और लौंग के उपाय से जीवन की कई परेशानियों से छुटकारा पाया जा सकता है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
V

Shaniwar upay : वास्तु शास्त्र में जीवन में सुख और समृद्धि लाने के कई उपाय बताए गए हैं. कपूर (camphor) और लौंग (cloves) को बहुत शुभ माना जाता है और इससे जुड़े उपायों से सभी परेशानियों को दूर किया जा सकता है. कपूर और लौंग का उपयोग पूजा पाठ में किया जाता है और घर में इन्हें जलाने से कई तरह के लाभ होते हैं. खासकर शनिवार की शाम कपूर और लौंग के उपाय (camphor and cloves Upay)  से बहुत लाभ हो सकता है. आइए जानते हैं शनिवार शाम कपूर और लौंग जलाने से क्या क्या फायदे हो सकते हैं.

शनिवार शाम कपूर और लौंग जलाने से होने वाले लाभ

सुख और समृद्धि

शनिवार शाम को घर में लौंग और कपूर जलाने से सुख और समृद्धि आती है. घर में किसी तरह की परेशानी नहीं रहती है और परिवार के लोग मिलजुल कर प्रेम भाव से रहते हैं.

नकारात्मक ऊर्जा से मुक्ति

घर में हमेशा बनी रहने वाली परेशानियों का कारण नकारात्कम ऊर्जा हो सकती है. शनिवार की शाम को कपूर और लौंग जलाने से नकारात्मक ऊर्जा घर से दूर रहती है.

Advertisement

आर्थिक परेशानियों से छुटकारा

आर्थिक परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए शनिवार रात को सोने से पहले चांदी की कटोरी में लौंग और कपूर जलाने का उपाय करना चाहिए. इस उपाय से पैसे की तंगी दूर हो सकती है.

Advertisement

विरोधियों से मुक्ति

विरोधियों और शत्रुओं से मुक्ति पाने के लिए भी कपूर और लौंग जलाने का उपाय किया जा सकता है. यह उपाय आपको विरोधियों और शत्रुओं का मुकाबला करने में सक्षम बनाएगा.

Advertisement

मनमुटाव से मुक्ति

घर में लड़ाई झगड़ों से मुक्ति पाने के लिए भी लौंग और कपूर जलाने का उपाय कारगर साबित हो सकता है. शनिवार की शाम लौंग और कपूर जलाने से घर में खुशहाली आती है.

Advertisement

सुखी वैवाहिक जीवन

वैवाहिक जीवन की परेशानियों को समाप्त करने के लिए शनिवार को कपूर और लौंग जलाने का उपाय बहुत अच्छा माना जाता है. इस उपाय से दांपत्य जीवन सुखमय होता है.

करियर में सफलता

कभी कभी बहुत प्रयास के बावजूद करियर में सफलता प्राप्त नहीं होती है. ऐसे में कपूर और लौंग का उपाय काम आ सकता है. इस उपाय को नियमित रूप से करने से करियर में मनचाही सफलता प्राप्त हो सकती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

गर्मियों में भी फटने लगी हैं एड़ियां, तो जानिए इसका कारण और घरेलू उपचार

Featured Video Of The Day
Naraina Car Showroom Firing: पुलिस ने की तीनों शूटरों की पहचान, तीनों हिमांशु भाऊ गैंग से जुड़े
Topics mentioned in this article