Guru Mahadasha Upay : गुरु की महादशा में करें ये उपाय नहीं तो उठाना पड़ेगा नुकसान

Guru mahadasha 2023 : आपको बता दें कि गुरु की महादशा 16 साल की होती है. इस दौरान व्यक्ति रंक से राजा बन सकता है. ऐसे में चलिए जानते हैं इस महादशा के दौरान क्या उपाय करने चाहिए.

विज्ञापन
Read Time: 5 mins
जिन लोगों की विवाह में अड़चन आ रही है उन लोगों को guruvar का व्रत करना चाहिए.

Guru mahadasha 2023 : हर व्यक्ति की कुंडली में ग्रहों की महादशा एक बार जरूर आती है, जिसका असर व्यक्ति के जीवन पर अच्छा और बुरा दोनों पड़ता है, ऐसे में आज हम गुरु की महादशा के बारे में बताने जा रहे हैं. बृहस्पति ऐसे हैं जो भाग्योदय करने वाले और जीवन में सफलता दिलाने वाले हैं. आपको बता दें कि गुरु की महादशा 16 साल की होती है. इस दौरान व्यक्ति रंक से राजा बन सकता है. ऐसे में चलिए जानते हैं इस महादशा के दौरान क्या उपाय करने चाहिए. 

गुरु महादशा के दौरान क्या करें उपाय


- अगर आपकी कुंडली में गुरु ग्रह नीच स्थिति में हैं तो आपको बृहस्पतिवार को व्रत करना चाहिए. इससे गुरु की स्थिति मजबूत बनेगी. इससे लाभ होगा आपको.

- वहीं नहाने के पानी में एक चुटकी हल्दी डालकर स्नान करें. ऐसा आप रोज करेंगी तो इसका लाभ अच्छा मिलेगा. दुर्भाग्य दूर होगा और सौभाग्य की प्राप्ति होगी.

- वहीं, जिन लोगों की विवाह में अड़चन आ रही है उन लोगों को गुरुवार का व्रत करना चाहिए. इससे विवाह में आ रही अड़चन दूर होती है. 

- गुरुवार के दिन किसी जरूरतमंद को दान दीजिए. पीली चीज का दान करना इस दिन अच्छा होता है. ऐसा करने से कुंडली में गुरु की स्थिति मजबूत होगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
Diwali से पहले ही Delhi में खतरनाक लेवल पर AQI, हवा लगातार चौथे दिन 'खराब'
Topics mentioned in this article