CUET PG 2022 Result: सीयूईटी पीजी आंसर की पर छात्र उठा रहे सवाल, सोशल मीडिया पर आंसर की में गलत उत्तर होने का कर रहे दावा

CUET PG 2022 Result: सीयूईटी पीजी रिजल्ट डेट की घोषणा यूजीसी चेयरमैन जगदीश कुमार द्वारा किए जाने के बाद छात्रों द्वारा ट्विटर पर दावा किया जा रहा है कि सीयूईटी फाइनल आंसर की में मौजूद उत्तर गलत हैं.

CUET PG 2022 Result: सीयूईटी पीजी आंसर की पर छात्र उठा रहे सवाल, सोशल मीडिया पर आंसर की में गलत उत्तर होने का कर रहे दावा

CUET PG 2022 Result: जगदीश कुमार के ट्वीट करने के बाद छात्र उनके ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए आंसर की में गलत उत्तर उपलब्ध होने का दावा कर रहे हैं.

CUET PG 2022 Result: यूजीसी के चेयरमैन जगदीश कुमार ने आज सीयूईटी पीजी रिजल्ट जारी होने की तारीख की घोषणा ट्विटर पर की है, जिसके अनुसार सीयूईटी पीजी 2022 (CUET PG 2022 Result) के नतीजे कल यानी 26 सितंबर को शाम 4 बजे जारी किए जाएंगे. सीयूईटी फाइनल आंसर की 23 सितंबर को ऑफिशयल वेबसाइट पर जारी की गई थी. जगदीश कुमार के ट्वीट करने के बाद छात्र उनके ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए आंसर की में गलत उत्तर होने का दावा कर रहे हैं और साथ ही स्क्रीनशॉट भी शेयर कर रहे हैं. बता दें की, फाइनल आंसर महत्वपूर्ण इसलिए है और इसे गंभीरता से लिए जाने के पीछे का मुख्य कारण है कि सीयूईटी पीजी का फाइनल रिजल्ट इसी आंसर की के आधार पर तैयार किया जाएगा. 

जल्द जारी होंगी काउंसलिंग की तारीखें, उससे पहले देख लें टॉप मेडिकल कॉलेज की लिस्ट

CUET PG 2022 Result: क्या है मामला 

दरअसल छात्र ट्वीट करके दावा कर रहे हैं कि सीयूईटी में कुछ प्रश्नो के उत्तर गलत दिए गए हैं. सीयूईटी फाइनल आंसर की के आधार पर ही फाइनल रिजल्ट तैयार किया जाएगा. ट्विटर पर उठ रहे सवालों के लिए फिलहाल NTA ने किसी भी प्रकार की प्रतिकिया नहीं दी है. आप नीचे छात्रों द्वारा किए गए ट्वीट देख सकते हैं-

एक छात्र ने अपने ट्विटर हैंडल @yogendra_K_Y से ट्वीट करते हुए लिखा कि, मैंने इस प्रश्न के उत्तर 'C' के समर्थन  में 
@DG_NTA को रामचंद्र शुक्ल, विश्वनाथ त्रिपाठी एवं बच्चन सिंह के इतिहास से तथ्य प्रस्तुत किए थे. क्या NTA बताने का कष्ट करेगी कि वह इस प्रश्न का सही उत्तर 'A' क्यों और कैसे मान रही है? कृपया जाॅंच करने का कष्ट करें.

ट्विटर हैंडल @elaichichaii से ट्वीट करते हुए छात्रा ने लिखा कि, महोदय, कृपया सीयूईटी-पीजी उत्तर कुंजी में मौजूद त्रुटियों पर गौर करें. सही जवाब देने वाले छात्रों को परेशानी हो रही है. यह अनुचित है. कृपया हमारी सहायता करें!

वहीं ट्विटर हैंडल @sachinrawal191 से ट्वीट करते हुए एक और छात्र ने लिखा कि फाइनल रिजल्ट के लिए जारी की गई आंसर की में कई प्रश्नो के उत्तर गलत हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com