कबाड़ी का भेष धर दिन में करता था रेकी, मौके लगते ही घर में कर देता था हाथ साफ; पुलिस के हत्थे चढ़ा

पुलिस ने अली हसन से चोरी का सारा सामान बरामद कर लिया है और उसे गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है. पुलिस ने बताया कि अली हसन पहले भी इसी तरह की वारदात को अंजाम दे चुका है. 

Advertisement
Read Time: 6 mins
नई दिल्ली:

दिल्ली के बाहरी उत्तरी जिले की पुलिस ने एक शातिर चोर को पकड़कर चोरी की घटना का पर्दाफाश किया. पुलिस के मुताबिक, शातिर चोर दिन में कूड़ा बिनने या कबाड़ी का वेश धारण कर मकानों की रेकी करता था और उसके बाद मौका मिलते ही घर में घुसकर कीमती सामान चुराकर गायब हो जाता था. सीसीटीवी फुटेज की पड़ताल से दिल्ली पुलिस की Hawk Eye टीम ने दबोचा. उसके पास से चोरी का सामान भी बरामद किया गया है. 

पुलिस के अनुसार, शाहबाद डेयरी थाना क्षेत्र में शनिवार (11 दिसंबर) को एक घर में चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया. चोर ने घर से सोने के आभूषण और चांदी के बर्तन, 20 हजार रुपए और काफी अन्य कीमती सामान पार कर दिया. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की. बाहरी उत्तरी जिला की hawk eye टीम ने लगातार CCTV फुटेज की जांच की और एक शख्स तक पहुंची. जिसका नाम अली हसन मालूम चला है. 

READ ALSO: 2 करोड़ रुपयों की हुई चोरी, मालिक को लौटाए 50 लाख कम : पैसों के घालमेल में थाना प्रभारी सस्पेंड

पुलिस ने अली हसन से गहन पूछताछ की तो मालूम चला कि यही शख्स दिन में कबाड़ी का काम करता और घरों की रेकी कर बाद में चोरी की वारदात को अंजाम देता था. पकड़े गए शख्स से पता चला कि वह उन घरों को निशाना बनाता था, जो दिन में बंद रहते. वे लोग सुबह काम पर निकल जाते थे. जिस घर में चोरी की वारदात को अंजाम दिया उसकी मकान मालकिन बैंक में जॉब करती हैं और वह सुबह जल्दी घर से निकल जाती थीं. 

READ ALSO: UPSC की तैयारी करने वाला युवक तनिष्क शोरूम से अंगूठी चुराकर भागा, पीछा कर पुलिस ने दबोचा

पुलिस ने अली हसन से चोरी का सारा सामान बरामद कर लिया है और उसे गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है. पुलिस ने बताया कि अली हसन पहले भी इसी तरह की वारदात को अंजाम दे चुका है. 

वीडियो: दिल्ली में तनिष्क के शोरूम में चोरी करके भाग रहा शख्स गिरफ्तार

Featured Video Of The Day
Student Protest: Chhattisgarh में सड़कों पर उतारे हज़ारों युवा, Jobs की मांग को लेकर कर रहे प्रदर्शन, मुंडवाए बाल
Topics mentioned in this article