"साफ करने की जगह और गंदा कर रहे हैं" : यमुना में केमिकल छिड़काव को लेकर दिल्ली पुलिस के पास पहुंची कांग्रेस

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, " अपनी छवि बनाने के लिए या अपनी कमियों को दबाने के लिए वहां ऐसा केमिकल घोल डाला जा रहा है, जो झाग को नष्ट करता है. ऐसा इसलिए किया जा रहा है, ताकि लोग अरविंद से सवाल ना कर सकें. "

Advertisement
Read Time: 19 mins
(
नई दिल्ली:

दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अनिल चौधरी आज दिल्ली पुलिस के मुख्यालय पहुंचे. दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष ने दिल्ली सरकार और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ पुलिस कमिश्नर के दफ्तर में शिकायत दी. उन्होंने बताया कि जिस यमुना नदी के पॉल्युशन को लेकर ग्रीन ट्रिब्यूनल लगातार निर्देश देता है और उसी कानून का उल्लंघन सरकार करती है. अरविंद कर रहे हैं 

उन्होंने कहा, " जिस तरह से खबरें चल रही है कि 30 अक्टूबर को छठ पूजा का आयोजन होना है . इस दौरान नदियां हों, घाट हों उसी के किनारे पर जाकर लोग पूजा करते हैं. जब मैं जायजा लेने के लिए यमुना घाट पहुंचा तो जो गंदगी मैंने कालिंदी कुंज के घाट पर देखी. खासतौर से प्रदूषित पानी यमुना में गिर रहा है, यमुना 2% दिल्ली से होकर गुजरती है. उसे पूरी तरह से प्रदूषित कर दिया गया. इसकी जिम्मेवारी सरकार को लेनी चाहिए बजाय सरकार जिम्मेवारी लेने के और उसे प्रदूषित कर रही है." 

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, " अपनी छवि बनाने के लिए या अपनी कमियों को दबाने के लिए वहां ऐसा केमिकल घोल डाला जा रहा है, जो झाग को नष्ट करता है. ऐसा इसलिए किया जा रहा है, ताकि लोग अरविंद से सवाल ना कर सकें. सवालों से बचने के लिए वो नदी को और प्रदूषित कर रहे हैं. साथ ही जिस केमिकल घोल का इस्तेमाल हो रहा है, वह कहीं भी किसी भी एजेंसी से प्रमाणित नहीं है. बल्कि यह कहा जा रहा है कि वह इस चीज के लिए बहुत खतरनाक है. इस केमिकल को बच्चों से दूर रखिए. पानी से दूर रखिए."

Advertisement

उन्होंने कहा, " इसी को लेकर मैंने एक कंप्लेंट की है. मैंने कल देखा कि किस तरह ड्रमों को भरकर छिड़काव किया जा रहा है. 8 साल में अरविंद यमुना को साफ तो नहीं कर पाए लेकिन यमुना जो प्रदूषित है, उसे केमिकल डालकर और प्रदूषित कर रहे हैं. हम इस शिकायत को लेकर एनजीटी में जाएंगे."

Advertisement

यह भी पढ़ें -
-- "स्‍टांप पेपर पर लड़कियों की नीलामी" : राजस्‍थान की घटना की जांच करेगी NCW की टीम

-- एलन मस्क के ट्विटर खरीदने पर भारत ने कहा- हमारे कानून का पालना करना होगा

Advertisement
Featured Video Of The Day
Exit Poll Results 2024: Jammu Kashmir में Congress-NC को सबसे ज्यादा Seats | Assembly Elections
Topics mentioned in this article