कोरोना काल में ड्यूटी के दौरान मारे गए पुलिस जवान के परिजनों को दिल्‍ली सरकार ने दी एक करोड़ रुपये की राशि

मंत्री इमरान हुसैन ने कहा कि मानवता की सेवा करते हुए करमबीर सिंह ने देश के लिए बलिदान दिया है, जिसके लिए पूरे देश को उन पर गर्व है. इस दुख की घड़ी में केजरीवाल सरकार परिवार के साथ खड़ी है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

केजरीवाल सरकार द्वारा कोरोना योद्धाओं को सम्मान देने के लिए शुरू की गई योजना के तहत  दिल्ली सरकार ने करमबीर सिंह के परिवार को एक करोड़ रुपए की सम्मान राशि प्रदान की. दिल्ली पुलिस के सब-इंस्पेक्टर (ड्राइवर) करमबीर सिंह की कोरोना महामारी के दौरान देश की सेवा करते हुए मृत्यु हो गई थी. 

खाद्य आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन शुक्रवार को मुस्तफाबाद के विधायक हाजी यूनुस, जिलाधिकारी उत्तर पूर्व गीतिका शर्मा सहित राजस्व विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ दिवंगत उप निरीक्षक के घर पहुंचे. 

मंत्री ने सिंह की पत्नी जय पाली देवी को एक करोड़ रुपए का सरकारी सहायता का चैक सौंपा. करमबीर सिंह के परिवार में उनकी पत्नी और छह बच्चे (5 बेटियां और 1 बेटा) हैं.  

इस मौके पर खाद्य आपूर्ति मंत्री ने कहा कि दिल्ली के कोरोना योद्धाओं ने महामारी के दौरान अपनी जान की परवाह किए बिना मानवता और समाज की रक्षा करने का नेक काम किया और अपने जीवन का सर्वोच्च बलिदान दिया. 

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार इनके जज़्बे को सलाम करती है. बेशक इस राशि से दिवंगत कोरोना योद्धाओं के परिवार के नुकसान की पूर्ति तो नहीं की जा सकती लेकिन इससे उनके परिवार को एक सम्मानजनक जीवन जीने का जरिया ज़रूर मिलेगा. 

मंत्री इमरान हुसैन ने कहा कि मानवता की सेवा करते हुए उन्होंने देश के लिए बलिदान दिया है, जिसके लिए पूरे देश को उन पर गर्व है. इस दुख की घड़ी में केजरीवाल सरकार परिवार के साथ खड़ी है. इस दौरान मंत्री ने जिलाधिकारी को और भी जरूरी सरकारी सहायता के लिए परिवार की मदद करने को कहा है.

Advertisement

यह भी पढ़ें -
"महिला ने खुद ही अपनी सीट पर किया पेशाब, मैंने नहीं किया", गिरफ्तार शख्स ने कोर्ट में कहा
"Hydel Project एक किलोमीटर दूर": जोशीमठ में जमीन धंसने के मामले पर एनटीपीसी

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Elections: आखिरी चरण में सुबह 11 बजे तक हुई 28 प्रतिशत से ज्यादा वोटिंग
Topics mentioned in this article