"डिजाइन में बदलाव करें ताकि दिल्ली में कम से कम धार्मिक स्थल हटाना पड़ें' : मनीष सिसोदिया की LG से अपील

दिल्‍ली में 67 मंदिर, 6 मज़ार और 1 गुरुद्वारा हटाए जाने का प्रस्‍ताव था. ज़्यादातर प्रस्ताव केंद्र सरकार के फ्लैट, सड़क बनाने के लिए धार्मिक स्थल को हटाने से संबंधित हैं, इसमें कुछ दिल्ली सरकार के कंस्ट्रक्शन के भी हैं.

Advertisement
Read Time: 5 mins
मनीष सिसोदिया ने कहा, डिजाइन में बदलाव किया जाए ताकि कम से कम धार्मिक स्थलों को हटाने की जरूरत पड़े
नई दिल्ली:

दिल्‍ली के उप मुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया ने देश की राजधानी में विकास की राह में बाधा बन रहे धार्मिक स्‍थल हटाए जाने के मामले में उप राज्‍यपाल (LG) विनय कुमार सक्‍सेना से अपील की है. सिसोदिया ने कहा है कि डिजाइन में बदलाव किया जाए ताकि कम से कम धार्मिक स्थलों को हटाए जाने की जरूरत पड़े. सिसोदिया ने इस संबंध में अपना प्रस्ताव उप राज्यपाल को भेजा है. बता दें कि दिल्‍ली में  67 मंदिर, 6 मज़ार और 1 गुरुद्वारा हटाए जाने का प्रस्‍ताव था. ज़्यादातर प्रस्ताव केंद्र सरकार के फ्लैट, सड़क बनाने के लिए धार्मिक स्थल को हटाने से संबंधित हैं, इसमें कुछ दिल्ली सरकार के कंस्ट्रक्शन के भी हैं . पुलिस रिपोर्ट कहती है इन धार्मिक स्थलों को हटाया गया तो लोग कड़ा विरोध करेंगे. वे दंगे औरतोड़फोड़ कर सकते हैं लेकिन अगर तोड़ने का फैसला लिया जाएगा तो तुड़वा सकते हैं.

Advertisement

मनीष सिसोदिया ने कहा कि ये धार्मिक स्‍थल आस्था के प्रतीक हैं. हम भी विकास के पक्ष में हैं लेकिन हमको देखना होगा कि लोगों की भावना को ठेस न पहुंचे. उन्‍होंने कहा कि इस मामले में पुलिस रिपोर्ट को इग्नोर करना भी ठीक नहीं है.

ये भी पढ़ें- 

Featured Video Of The Day
Weather Update: Delhi Airport Roof Collapse में एक शख़्स की मौत, कई घायल, ज़िम्मेदार कौन?
Topics mentioned in this article