UP में दिनदहाड़े बच्चों का अपहरण, खेत में बोरी के भीतर बंधे मिले मासूम;मुंह पर चिपका था टेप

इंस्पेक्टर उचौलिया डीपी सिंह (Lakhimpurkheri Kidnapping case) ने बताया कि दोपहर में बच्चे गायब हुए थे और शाम को वह बरामद कर लिए गए. परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है. मामले की छानबीन की जा रही है और जल्द ही पूरे मामले का खुलासा होगा.

Advertisement
Read Time: 20 mins
नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में दो बच्चों के अपहरण (Lakhimpurkeri Kidnapping) का मामला सामने आया है. उचौलिया थाना क्षेत्र में मंगलवार को दो बच्चों का अपहरण कर लिया गया. काफी देर तक जब बच्चे घर नहीं पहुंचे तो परिवार ने उनकी तलाश शुरू की. शाम को दोनों बच्चे एक खेत से बोरी में बंधे हुए पाए गए. परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है. उचौलिया थाना क्षेत्र के गांव एकघरा के रहने वाले अवनीश कुमार राठौर का 4 साल का बेटा अनिकेत और इंद्रपाल का 4 साल का बेटा अंकित गांव के ही आंगनबाड़ी केंद्र में पढ़ते हैं. रोज की तरह मंगलवार को भी दोनों स्कूल पढ़ने गए थे. 11 बजे छुट्टी होने के बाद भी दोनों समय पर घर नहीं पहुंचे. दोनों के परिजन उनकी तलाश में आंगनबाड़ी केंद्र पहुंचे तो बच्चे वहां भी नहीं मिले. 

ये भी पढ़ें-बिहार: मरे हुए पिता को बताया जिंदा, आधार कार्ड में फोटो बदलकर फर्जी तरीके से कराई जमानत; 8 पर FIR

बच्चों को स्कूल से गायब देखकर परिवार काफी बेचैन हो उठा. उन्होंने दोनों बच्चों की तलाश शुरू कर दी. गांव में इधर-उधर पूछताछ की गई तो पता चला कि बच्चे गांव के ही एक व्यक्ति के साथ देखे गए थे.  वह शख्स बच्चों को पकड़कर ले जा रहा था. परिवार ने इस मामले की जानकारी तुरंत पुलिस को दी. सूचना मिलते ही उचौलिया थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई और परिजनों के साथ गांव में छानबीन शुरू कर दी. शाम करीब  पांच बजे दोनों बच्चे गांव के बाहर एक खेत में बोरी में बंधे हुए मिले. उनके मुंह पर टेप लगा हुआ था.

Advertisement

जब पुलिस और परिवार बच्चों के पास पहुंचा तो एक बच्चा खुद को छुड़ा चुका था लेकिन दूसरा बच्चा बोरी में बंधा हुआ था. पूछताछ में बच्चों ने भी उसी शख्स पर पड़कर ले जाने का आरोप लगाया, जिसके बारे में गांव वाले बात कर रहे थे.  पुलिस ने तहरीर के आधार पर अपहरण का मुकदमा दर्ज कर एक संदिग्ध को हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है.  इंस्पेक्टर उचौलिया डीपी सिंह ने बताया कि दोपहर में बच्चे गायब हुए थे और शाम को वह बरामद कर लिए गए. परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है. मामले की छानबीन की जा रही है और जल्द ही पूरे मामले का खुलासा होगा.

Advertisement

ये भी पढ़ें-Yo Yo Honey Singh Divorce: रैपर हनी सिंह की 13 साल की शादी खत्म! साकेत कोर्ट ने दी पत्नी शालिनी से तलाक को मंजूरी

Advertisement
Featured Video Of The Day
Samarth By Hyundai: दिव्यांगों के लिए कार्यस्थल में समान अधिकारों की पहल, मगर कहां है कमी?