OYO Rooms में हिडन कैमरे से बनाते थे कपल्स का VIDEO, फिर करते थे ब्लैकमेल, पुलिस ने 4 को दबोचा

यह गैंग होटल में रुकने वाले कपल्स को कॉल कर ब्लैकमेल करती थी, विरोध करने पर वीडियो वायरल करने की धमकी देते थे.

Advertisement
Read Time: 16 mins

नोएडा:

उत्तर प्रदेश की नोएडा पुलिस ने एक गैंग के चार लोगों को गिरफ्तार किया है, जो होटल में हिडन कैमरा लगाकर कपल्स के अंतरंग पलों का वीडियो बनाते थे. इसके बाद यह गैंग उन कपल्स को कॉल कर ब्लैकमेल करती थी, विरोध करने पर वीडियो वायरल करने की धमकी देते थे. इसके लिए इस गैंग ने बकायदा एक कॉल सेंटर बनाया हुआ था. इस कार्रवाई को नोएडा कोतवाली फेस -3 की पुलिस टीम और क्राइम ब्रांच टीम ने ज्वाइंट ऑपरेशन चलाकर अंजाम दिया.

पुलिस ने विष्णु सिंह, अब्दुल वहाव, पंकज कुमार और अनुराग कुमार सिंह को गढ़ी चौखण्डी से गिरफ्तार किया है. ये सभी आरोपी तीन अलग-अलग गैंग से ताल्लुक रखते हैं. हालांकि, ये गैंग मिलकर काम करती हैं. कपल्स को ब्लैकमेल करने के अलावा ये लोग फर्जी आईडी बनाकर OLX पर भोले-भाले लोगों को ठगने करना और रंगदारी वसूलने का काम भी करते थे.

पुलिस ने बताया, इस गैंग के सदस्य पहले OYO होटल में कमरे बुक करते थे, फिर वहां पर हिडन कैमरे लगा देते थे. दोबारा से उसी होटल में वे फिर पहुंचते थे, और उसी कमरे में ठहरते थे. इसके बाद वहां लगाए गए कैमरों को ले जाते थे. इसके बाद वे इस बीच ठहरने वाले कपल्स को संपर्क करते थे.

राजस्थान : पुजारी ने दलित महिला को बंधक बना किया गैंगरेप, VIDEO के नाम पर ब्लैकमेल कर वसूले पैसे

एडीसीपी (सेंट्रल) साद मियां खान ने बताया कि विष्णु और अब्दुल वहाव होटल में रुके कपल्स की अश्लील वीडियो बनाकर उन्हें ब्लैकमेल करते थे. तीसरा पंकज मांगी गई रंगदारी को अकाउंट में लेने के लिए दूसरे व्यक्तियों के नाम पर रजिस्टर्ड सिम और अकाउंट उपलब्ध कराता था. आरोपी पंकज और उसका साथी सौरभ (जो मौके से फरार है ) अवैध धंधो के कारोबार में शामिल लोगों को दूसरे व्यक्तियों के नाम पर रजिस्टर कराता था.

साथ ही उन्होंने बताया कि पंकज और सौरभ द्वारा चौथे आरोपी अनुराग को अवैध कॉल सेंटर चलाने के लिए सिम और अकाउंट उपलब्ध कराए गए. अनुराग ने OLX पर आईफोन के विज्ञापन डालकर ग्राहकों को कम दाम बेचने का लालच देता था. वह करीब 2 साल से इस तरह की ठगी कर रहा था, जिसमें इसने करोड़ों रुपए की ठगी की है. यह आठ अवैध कॉल सेंटर चला रहा था. 

पहले फोन पर डॉक्टर से की दोस्ती, मुलाकात कर बनाए VIDEO, फिर ब्लैकमेल कर ऐंठ लिए 9 लाख रुपए

एडीसीपी (सेंट्रल) ने साथ ही बताया कि पूछताछ में पता चला कि इनका पूरे भारत में जालसाजी का नेटवर्क फैला हुआ है. पूछताछ में गैंग के दूसरे सदस्यों की जानकारी हासिल की जा रही है. 

Advertisement

पुलिस ने इनके कब्जे से 11 लैपटॉप, 7 सीपीयू, 21 मोबाइल, अलग-अलग बैंकों के 22 एटीएम कार्ड, पैन कार्ड, एक आधार कार्ड, भारी मात्रा में फर्जी दस्तावेज, आई कार्ड, सिम कार्ड बरामद किए हैं.

कहीं आपका Sreen हैक तो नहीं हो गया ? इस तरह हो रही है hacking

Advertisement
Topics mentioned in this article