मुंबई : बांद्रा में 14 माह पहले हुई युवती की हत्या को लेकर पुलिस के खुलासे पर पिता ने उठाए सवाल

मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच का दावा- लापता युवती सदिच्छा माने की बांद्रा बैंडस्टैंड में ही कर दी गई थी हत्या, आरोपी ने कबूल किया, युवकी के पिता ने कहा- केस क्लोज करने के लिए कहानी बनाई

Advertisement
Read Time: 24 mins

मुंबई:

करीब 14 महीने पहले बांद्रा के बैंडस्टैंड  से लापता हुई युवती सदिच्छा साने के मामले में बड़ा दावा सामने आया है. मुंबई क्राइम ब्रांच का दावा है कि आरोपी मिट्ठू सिंह ने उसी रात सदिच्छा की हत्या करके उसका शव समंदर में फेंक दिया था. पुलिस ने मामले में मिट्ठू सिंह और उसके साथी मोहम्मद अंसारी को गिरफ्तार कर लिया है. लेकिन सदिच्छा के पिता ने पुलिस के दावे पर सवाल खड़ा किया है. उन्होंने कहा है कि अगर उसकी हत्या कर दी गई थी तो उसका शव और सामान क्यों नहीं मिला? और जिस मिट्ठू सिंह के नार्को टेस्ट में भी कुछ नहीं आया था उसने अचानक हत्या की बात कैसे कबूल कर ली?

बांद्रा बैंडस्टैंड के समंदर में 14 महीने पहले लापता हुई युवती के शव की तलाश कर रहे नौसेना के गोताखोर घंटों की तलाश के बाद खाली हाथ लौट गए. पालघर के बोईसर की रहने वाली MBBS की छात्रा सदिच्छा साने 29 नवंबर 2021 को मेडिकल कॉलेज जाने के लिए घर से निकली लेकिन वहां ना जाकर बांद्रा के बैंडस्टैंड पहुंच गई. उसके बाद उसका कुछ पता नहीं चला.

पुलिस की जांच में पता चला कि बैंडस्टैंड पर सदिच्छा को आखिरी बार वहां स्टॉल चलाने वाले और लाइफ गार्ड मिट्ठू सिंह के साथ देखा गया था. दोनों की साथ में एक सेल्फी भी मिली. लेकिन सदिच्छा के लापता होने की गुत्थी उलझी रही क्योंकि आसपास के किसी भी सीसीटीवी कैमरे में वहां से आते-जाते हुए उसकी तस्वीर कैद नहीं हुई थी.

Advertisement

इस मामले में कई बार मिट्ठू सिंह से पूछताछ हुई. उसका नार्को टेस्ट भी करवाया गया था लेकिन उससे कुछ भी पता नहीं चला. इस बीच सदिच्छा के पिता ने कई पुलिस अधिकारियों के चक्कर लगाए और कई जगह तलाश की लेकिन कोई भी सफलता नहीं मिली.

Advertisement

अब 14 महीने बाद अचानक बांद्रा पुलिस की क्राइम ब्रांच ने मिट्ठू सिंह और उसके साथी मोहम्मद अंसारी को गिरफ्तार करके दावा किया है कि मिट्ठू ने सदिच्छा की हत्या की बात कबूल की है. उसने शव को बैंड स्टैंड पर ही समंदर में फेंकने की बात  कही है. इसके बाद पुलिस ने समंदर में तलाश शुरू की है. लेकिन अपनी बेटी की तलाश में जमीन-आसमान एक कर चुके सदिच्छा के पिता मनीष माने ने पुलिस की जांच पर ही सवाल खड़ा कर दिया है.

Advertisement

मनीष माने ने कहा कि, ''मुझे लगता है केस क्लोज करने के लिए पुलिस वालों ने मिट्ठू को बोला होगा कि ऐसा बयान दो, बाद में कोर्ट में बोल सकता है. पुलिस के हथकंडे सब अपने को मालूम हैं, पढ़ा भी है. बाद में बोल देना कोर्ट में पुलिस ने टॉर्चर किया इसलिए मैंने बोला, आराम से छूट जाएगा वह.

Advertisement

पुलिस ने हत्या के आरोपी को तो गिरफ्तार कर लिया लेकिन उसके सामने सबसे बड़ी चुनौती है सदिच्छा का शव बरामद करने की, जिसके बिना हत्या की बात को साबित कर पाना बड़ी चुनौती है.

Topics mentioned in this article