MP: छेड़खानी के आरोप के बाद दलित शख्स को मारी गोली, माता-पिता की भी हत्या

दमोह के पुलिस अधीक्षक तेनिवार ने कहा, पूरी घटना कथित तौर पर पटेल परिवार की एक महिला के उत्पीड़न को लेकर हुई. महेश अहिरवार की शिकायत के आधार पर कड़े कानून के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है.

Advertisement
Read Time: 6 mins
दमोह:

मध्य प्रदेश में एक दलित व्यक्ति और उसके माता-पिता की कथित तौर पर गोली मारकर हत्या कर दी गई. पड़ोस में रहने वाले एक परिवार ने इस वारदात को अंजाम दिया. घटना मंगलवार की सुबह दमोह जिले के देवरान गांव की है. पुलिस के अनुसार मुख्य आरोपी जगदीश पटेल की पत्नी द्वारा आरोप लगाया गया था कि मानक अहिरवार ने उसका पीछा किया और अक्सर उसे घूरता था. उसके बाद सोमवार शाम को दोनों परिवारों के बीच बहस हो गई. हालांकि, कुछ ग्रामीणों के हस्तक्षेप के बाद मामले को सुलझा लिया गया.

अधिकारियों ने कहा कि अगली सुबह, गुस्से में जगदीश पटेल अपने परिवार के पांच अन्य लोगों के साथ फिर से मानक अहिरवार के घर गया. इस दौरान गरमागरम बहस शुरू हो गई और हथियारबंद लोगों ने 30 वर्षीय मानक, उसके माता-पिता और उसके छोटे भाई पर गोलियां चला दी. मानक और बुजुर्ग दंपति की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि भाई महेश अहिरवार का अस्पताल में इलाज चल रहा है. दमोह के पुलिस अधीक्षक डीआर तेनिवार ने कहा कि जगदीश पटेल को हिरासत में लिया गया है और अन्य पांच आरोपियों की तलाश की जा रही है, जो फरार हैं. 

यह भी पढ़ें- ऋषि सुनक ने कई मंत्रियों को पद से हटाया, डोमिनिक राब को बनाया डिप्‍टी PM

कार हटाने के लिए कहने पर गुरुग्राम में एनएसजी कमांडो पर चार लोगों ने हमला किया, एक गिरफ्तार

दमोह के पुलिस अधीक्षक तेनिवार ने कहा, पूरी घटना कथित तौर पर पटेल परिवार की एक महिला के उत्पीड़न को लेकर हुई. महेश अहिरवार की शिकायत के आधार पर हत्या, हत्या के प्रयास और अनुसूचित जाति और जनजाति के खिलाफ अपराधों को दंडित करने के लिए कड़े कानून के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है.

इस घटना से मध्य प्रदेश में दलितों की सुरक्षा को लेकर इलाके में विरोध प्रदर्शन तेज हो गया है. राज्य कांग्रेस प्रमुख कमलनाथ ने कहा कि दलित व्यक्ति और उसके माता-पिता की हत्या की उच्च स्तरीय जांच शुरू की जानी चाहिए. बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने भी आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की.

Video : सुप्रीम कोर्ट की पाबंदी के बावजूद जमकर चले पटाखे, इस बार ज्‍यादा हुई आग लगने की घटनाएं

Featured Video Of The Day
T10 League: Suresh Raina ने US में मचाई धूम, विस्फोटक पारी से विपक्षी टीम को कर दिया चारो खाने चित
Topics mentioned in this article