Kerala Train Fire: दिल्ली स्थित शाहीन बाग के शाहरुख सैफी को महाराष्ट्र ATS ने किया अरेस्ट

रविवार रात जब ट्रेन केरल में एलातुर के पास कोरापुझा पुल पर पहुंची तो एक अज्ञात व्यक्ति ने यात्रियों पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी थी.

Advertisement
Read Time: 6 mins
रेल पुलिस की निशानदेही पर ही महाराष्ट्र ATS ने शाहरुख को गिरफ्तार किया है.

महाराष्ट्र आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) ने केरल के कोझिकोड जिले में एक ट्रेन में आगजनी के सिलसिले में बुधवार को एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है. इस घटना में तीन लोगों की मौत हो गई थी. एटीएस के एक अधिकारी ने बताया कि केंद्रीय खुफिया एजेंसी और आतंकवाद रोधी दस्ते के संयुक्त अभियान में महाराष्ट्र के रत्नागिरी के पास शाहरुख सैफी नामक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया.

दिल्ली का है रहने वाला

इस मामले की जांच करते हुए कल शाम को केरल पुलिस दिल्ली के शाहीन बाग थाने भी पहुंची थी. जहां उन्होंने शाहीन बाग निवासी शाहरुख सैफी के बारे में जानकारी ली थी.  इस दौरान दिल्ली पुलिस ने उसकी मिसिंग कंप्लेंट के बारे में जानकारी दी थी कि उसके पिता ने शिकायत लिखवाई है. इतना ही केरल पुलिस शाहीन बाग में शाहरुख सैफी के घर भी गई है.

केरल पुलिस की निशानदेही पर ही महाराष्ट्र ATS ने शाहरुख को गिरफ्तार किया है. अधिकारी ने बताया कि केरल पुलिस ने एक गवाह के बयान के आधार पर संदिग्ध का स्केच जारी किया था. उन्होंने कहा कि केरल पुलिस के अधिकारी रत्नागिरी पहुंच गए हैं और आगे की जांच के लिए संदिग्ध उन्हें सौंप दिया जाएगा.

बिहार विधानसभा में रामनवमी हिंसा पर चर्चा के बीच बीजेपी MLA को मार्शलों ने उठाकर किया बाहर

उल्लेखनीय है कि रविवार रात जब ट्रेन केरल में एलातुर के पास कोरापुझा पुल पर पहुंची तो एक अज्ञात व्यक्ति ने यात्रियों पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। इस घटना में नौ यात्री झुलस गए और वे विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं.

आग लगने के बाद ट्रेन से लापता एक महिला, एक शिशु और एक पुरुष के शव पटरियों से बरामद किए गए. पुलिस का मानना है कि आग लगने के बाद वे लोग ट्रेन से गिर गए थे या उन्होंने नीचे उतरने का प्रयास किया था. इस घटना की जांच के लिए केरल पुलिस ने एक विशेष जांच टीम (एसआईटी) का गठन किया है. (भाषा इनपुट के साथ)

Featured Video Of The Day
Uttarakhand Weather Update: पहाड़ की मुश्किलों को समझने की पहाड़ की मुहिम | NDTV India
Topics mentioned in this article