Delhi: हवाला कारोबारी यासीन गिरफ्तार, लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों को पहुचाता था फंड

दिल्ली पुलिस ने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba ) व अल-बद्र के आतंकियों को फंडिंग के आरोप में एक हवाला ऑपरेटर को दिल्ली (Delhi) से गिरफ्तार किया है. जानकारी के आनुसार आरोपी का नाम मोहम्मद यासीन है.

Advertisement
Read Time: 19 mins
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba ) व अल-बद्र के आतंकियों को फंडिंग के आरोप में एक हवाला ऑपरेटर को दिल्ली (Delhi) से गिरफ्तार किया है. जानकारी के आनुसार आरोपी का नाम मोहम्मद यासीन है.  पुलिस का कहना है कि मोहम्मद यासीन हवाला मनी के एक चैनल के रूप में काम कर रहा था. यासीन विदेशों में स्थित अपने संपर्कों से पैसे इकट्ठे करता था और आगे जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी गुटों तक भेजता था. बता दें, खुफिया एजेंसियों की मदद से दिल्ली पुलिस और जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu Kashmir Police)  के एक संयुक्त अभियान के जरिये इस मामले का खुलासा किया. 

स्पेशल सेल के  सीपी, एचजीएस धालीवाल ने बताया कि खुफिया एजेंसियों की मदद से दिल्ली पुलिस और जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक संयुक्त अभियान में आतंकवादी संगठन लश्कर ए तैयबा और अल बद्र को हवाला के जरिये रुपए पहुचाने वाले हवाला ऑपरेटर को गिरफ्तार किया है. पूछताछ के दौरान मोहम्मद यासीन ने खुलासा किया कि हवाला का पैसा दक्षिण अफ्रीका से सूरत और मुंबई भेजा जा रहा है.मोहम्मद  यासीन इस हवाला सिंडिकेट में दिल्ली की अहम कड़ी था और दिल्ली से इस पैसे को अलग-अलग कोरियर के माध्यम से जम्मू-कश्मीर भेजता था. ये पैसा आगे जम्मू-कश्मीर में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और अल बद्र के आतंकियों को दिया जाता था. 

पुलिस के मुताबिक ये पैसा Foreign Funding के जरिये आतंकियों तक भेजा जाता था. फिर हवाला के इन पैसे का इस्तेमाल कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने में किया गया. दिल्ली के तुर्कमान गेट में रहने वाले मोहम्मद यासीन आतंकवादी संगठनों लश्कर ए तैयाबाबऔर अल बद्र के एजेंट के रूप में काम कर था. दरअसल 17 अगस्त को मोहम्मद यासीन ने लगभग 10 लाख रुपए जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियों के उपयोग के लिए जम्मू-कश्मीर के एक आतंकी ऑपरेटिव अब्दुल हामिद मीर को भेजे.  इस संबंध में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने केस दर्ज कर जम्मू बस स्टैंड से हामिद नाम के शख्स को गिरफ्तार कर लिया था. उसकी निशानदेही पर दिल्ली से यासीन की गिरफ्तारी हुई. यासीन का दिल्ली के मीना बाजार में कपड़े का करोबार है. पुलिस ने यासीन के पास से 7 लाख नकद, एक मोबाइल फोन बरामद किया है.

Advertisement

इसे भी देखें :  * दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर CBI की रेड
* VIDEO: MP के राज्यपाल ने शासकीय कार्यक्रम में मंच से लगवाया जय श्री राम का नारा, उठे सवाल
* 13 राज्यों में बिजली संकट गहराया, बकाया बिलों की वजह से तमिलनाडु, महाराष्ट्र पर की गई कार्रवाई

Advertisement

इसे भी पढ़ें : मनीष सिसोदिया के घर समेत 21 जगहों पर CBI की छापेमारी

Advertisement
Featured Video Of The Day
Exit Poll On Haryana Elections 2024: Haryana में BJP से कहां हुई चूक, Congress कैसे निकली आगे? जानें सब कुछ