World Cup 2023: क्या कोहली का कैच छोड़ना बना ऑस्ट्रेलिया की हार का अहम कारण ? जोश हेजलवुड ने दिया जवाब

Virat Kohli catch: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में भारत को शानदार जीत मिली, भारत की ओर से कोहली और राहुल ने अर्धशतकीय पारी खेली और भारत को जीत दिलाने में सफल रहे.

World Cup 2023: क्या कोहली का कैच छोड़ना बना ऑस्ट्रेलिया की हार का अहम कारण ? जोश हेजलवुड ने दिया जवाब

कोहली का कैच छोड़ना पड़ा महंगा, जोश हेजलवुड ने किया रिएक्ट

Virat Kohli catch: आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood)ने कहा कि भारत के हाथों विश्व कप (World Cup IND vs AUS) के पहले मैच में मिली हार में मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) के हाथों विराट कोहली (Virat Kohli) का कैच टपकाये जाने की कोई भूमिका नहीं थी. कोहली को आठवें ओवर में हेजलवुड की गेंद पर जीवनदान मिला जब मार्श ने मिडविकेट में उनका कैच टपकाया, विकेटकीपर एलेक्स कारी भी दौड़े थे लेकिन गलतफहमी की वजह से कैच छूट गया. हेजलवुड ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा , "नहीं , मुझे नहीं लगता कि इसकी कोई भूमिका थी." उन्होंने कहा , "मुझे नहीं लगता कि कारी वहां तक पहुंच पाता.. यह मिचेल का ही कैच था. उसने कैच छोड़ा लेकिन ऐसा होता रहता है.. हर कोई काफी मेहनत कर रहा है, हम आगे भी करते रहेंगे"

यह भी पढ़ें: भारत की जीत में विराट कोहली को मिला 'गोल्ड मेडल', जमकर झूमने लगे, देखकर रोहित भी खिलखिलाने लगे, Video

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने मचाया कोहराम, 29 गेंद पर ठोका शतक, तोड़ दिया डिविलियर्स का रिकॉर्ड, Video


आस्ट्रेलिया के 199 रन के जवाब में भारत ने पहले दो ओवर में ही तीन विकेट गंवा दिये थे,  कोहली उस समय आउट हो जाते तो भारत का स्कोर 20 रन पर चार विकेट होता । कोहली ने उस समय 12 रन ही बनाये थे. भारतीय बल्लेबाजों को गेंदबाजी के बारे में हेजलवुड ने कहा ,"हमारा मानना है कि नयी गेंद ने अपना काम किया । हमें पता था कि स्पिनरों को खेलना कठिन होगा,  उन्होंने अच्छी साझेदारी की लेकिन हमने भी शुरूआत अच्छी की थी" उन्होंने भारतीय गेंदबाजों खासकर कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव की तारीफ की जिन्होंने डेविड वॉर्नर समेत दो विकेट लिये.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा , "कुलदीप ने पिछले एक से डेढ साल में शानदार गेंदबाजी की है । वह हमेशा से अच्छा खिलाड़ी रहा है, उसे खेलना कठिन था. उसके पास इतनी विविधता है.  भारत के तीनों स्पिनर एक दूसरे से अलग है और उन्हें हालात का बखूबी पता है जिसके अनुसार उन्होंने गेंदबाजी की"



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)