World Cup 2023: पाकिस्तानी टीम ने कोलकाता की फेमस बिरयानी का चखा स्वाद, ऑनलाइन आर्डर किया खाना

टूर्नामेंट में शेष बचे तीनों ही मुकाबले पाकिस्तान के लिए नॉक-आउट होने वाले हैं. इस दौरान अगर टीम एक भी मुकाबला हारती है तो वह टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी. जबकि तीनों मैचों में जीत के बाद भी उन्हें दूसरी टीमों पर निर्भर रहना पड़ेगा.

विज्ञापन
Read Time: 25 mins
अहम मुकाबले से पहले पाकिस्तानी खिलड़ियों की पार्टी

पाकिस्तानी टीम के लिए वनडे वर्ल्ड कप 2023 बेहद ही निराशाजनक रहा है. भारतीय सरजमीं पर हो रहे इस टूर्नामेंट में बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम खिताब जीतने की प्रबल दावेदारों में शामिल थी. लेकिन टूर्नामेंट के शुरुआती दो मुकाबलों में जीत के बाद पाकिस्तानी टीम का प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा है. पाकिस्तान की टीम को टूर्नामेंट में अपने पिछले चार मैचों में करारी हार झेलनी पड़ी है. हालांकि, करीब आठ साल बाद भारत आई पाकिस्तानी टीम के लिए मैदान से बाहर का अनुभव काफी बेहतरीन रहा है. चाहे वह अलग-अलग जगहों पर घूमना हो या फिर अलग-अलग शहरों के फेमस खानों को चखना हो. टूर्नामेंट के शुरुआत में हैदराबाद की वर्ल्ड फेमस बिरियानी के बाद अब पाकिस्तानी टीम ने कोलकाता के फेमस रेस्तरां जम जम (Zam Zam) की बिरयानी, कबाब और चाप का लुत्फ उठाया है.

जम जम रेस्तरां से ऑर्डर किया खाना

दरअसल, बाबर आजम एंड कंपनी मंगलवार यानि की आज ईडन गार्डन्स के मैदान पर बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले मुकाबले के लिए कोलकाता पहुंची है. सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए इस अहम मुकाबले से पहले 'मेन इन ग्रीन' ने शहर के सबसे फेमस जम जम रेस्तरां से बिरयानी, कबाब और चाप ऑर्डर की. पाकिस्तानी टीम ने बीते रविवार की रात को टीम होटल में डिनर करने की जगह ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म के जरिए खाना मंगवाकर बिरयानी, कबाब और चाप का लुत्फ लिया.

Advertisement

रेस्तरां के डायरेक्टर ने खोला राज

जम जम रेस्तरां के डायरेक्टर शादमान फैज ने कहा कि शुरुआत में उन्हें नहीं पता था कि यह ऑर्डर पाकिस्तान क्रिकेट टीम की ओर से आया है. लेकिन बाद में उन्हें इसकी जानकारी हुई. उन्होंने कहा "ऑर्डर एक ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म के जरिए किया गया था. उन्होंने तीन डिश ऑर्डर की थी जो बिरयानी, कबाब और चाप थे. उन्होंने इसे रविवार शाम 7 बजे के बाद ऑर्डर किया था. शुरुआत में हमें नहीं पता था कि यह ऑर्डर पाकिस्तान क्रिकेट टीम की ओर से था. लेकिन बाद में हमें इसका पता चला. मुझे उम्मीद है कि उन्हें खाना पसंद आया होगा. हर देश के लोगों को आना चाहिए और हमारा खाना चखना चाहिए. कोलकाता की बिरयानी की अपनी शैली है जो पूरी दुनिया में बहुत फेमस है."

Advertisement

बाबर आजम एंड कंपनी भले ही भारत के अलग-अलग शहरों की फेमस डिशेज ट्राई कर रही है. लेकिन इसकी वजह से उन्हें अपने ही देश के पूर्व खिलाड़ियों और फैंस से आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है. दरअसल, पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने अफगानिस्तान से मिली हार के बाद मैदान पर सुस्ती बरतने के लिए टीम की आलोचना की थी. मैच के बाद पाकिस्तान के एक स्पोर्ट्स चैनल पर शो के दौरान उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि टीम हर दिन कई किलो मांस खा रही है.

Advertisement

वसीम अकरम ने कहा, "बस हमारे खिलाड़ियों के फिटनेस लेवल को देखें. हम पिछले तीन हफ्तों से यहां चिल्ला रहे हैं कि पिछले दो सालों में उनका फिटनेस टेस्ट नहीं हुआ है. अब क्या मैं उन्हें व्यक्तिगत रूप से नाम दूं, उनके चेहरे चौड़े होते जा रहे हैं. लगता है रोज 8 किलो निहारी (मांस) खाते हैं. कुछ टेस्ट होना चाहिए, आपको अपने देश के लिए खेलने के लिए भुगतान किया जा रहा है और एक फिक्स मानदंड होना चाहिए."

Advertisement

आज हारे को टूर्नामेंट से बाहर

पाकिस्तानी टीम को क्रिकेट के इस महाकुंभ में अब तक खेले छह मैचों में से केवल दो में जीत मिली है. बाबर आजम की कप्तानी वाली इस टीम ने शुरुआती दो मैचों में नीदरलैंड्स और श्रीलंका के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करके टूर्नामेंट का शानदार आगाज किया था. लेकिन अगले चार मुकाबलों में पाकिस्तान को भारत, ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका के हाथों करारी हार झेलनी पड़ी. यही वजह है कि पाक टीम टूर्नामेंट से बाहर होने की दहलीज पर खड़ी है. इसलिए टूर्नामेंट में शेष बचे तीनों ही मुकाबले पाकिस्तान के लिए नॉक-आउट होने वाले हैं. इस दौरान अगर टीम एक भी मुकाबला हारती है तो वह टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी. जबकि तीनों मैचों में जीत के बाद भी उन्हें दूसरी टीमों पर निर्भर रहना पड़ेगा.

यह भी पढ़ें: विश्व कप के बीच पाकिस्तान क्रिकेट में आया भूचाल, चीफ सेलेक्टर इंजमाम ने लिया यह बड़ा फैसला

यह भी पढ़ें: अफगानिस्तान की एक और जीत ने बदल दिया सेमीफाइनल की रेस का पूरा समीकरण, प्वाइंट्स टेबल में बड़ा फेरबदल

Featured Video Of The Day
Bahraich Violence: दंगा प्रभावित इलाकों में हो सकती है बुलडोजर, 23 मकानों और कई दुकानों को नोटिस
Topics mentioned in this article