World Cup 2023: 'हिटमैन' Rohit Sharma इस बड़े रिकॉर्ड से हैं चंद कदम दूर, ऐसा करने वाले बनेंगे पहले बल्लेबाज

रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया जब 2 नवंबर को बांग्लादेश का सामना करेगी तो टीम की कोशिश जीत के साथ सेमीफाइनल की टिकट कटवाने पर होगी, साथ ही कप्तान की नजरें एक बड़े रिकॉर्ड पर भी होंगी.

विज्ञापन
Read Time: 23 mins
रोहित शर्मा की नजरें एक बड़े रिकॉर्ड पर होंगी.

भारतीय क्रिकेट टीम जारी आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 में खेले 6 में से 6 मुकाबले जीतकर अंक तालिका में टॉप पर बनी हुई है. टीम इंडिया के 12 अंक है और उसे मेगा इवेंट के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए बस एक जीत जरुरत है. टीम इंडिया को अपना अगला मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है और इस मुकाबले में जीत दर्ज करते ही रोहित एंड कंपनी सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई  कर जाएगी. वहीं इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा की नजरें एक बड़े रिकॉर्ड भी होंगी. रोहित शर्मा को आईसीसी वनडे विश्व कप के इतिहास में सबसे अधिक छक्के लगाने वाला बल्लेबाज बनने के लिए बस 7 छक्कों की और जरुरत है.

वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी क्रिस गेल आईसीसी वनडे विश्व कप के इतिहास में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज हैं. उन्होंने विश्व कप की 34 पारियों में 49 छक्के लगाए हैं. रोहित शर्मा इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं. रोहित शर्मा ने 23 पारियों में 43 छक्के लगाए हैं. रोहित शर्मा अगर बांग्लादेश के खिलाफ मैच में 7 छक्के और लगाते हैं तो वो वनडे विश्व कप के इतिहास में 50 छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन जाएंगे. इसके साथ ही वो क्रिस गेल को पछाड़कर विश्व कप में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे. आईसीसी वनडे विश्व कप में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले टॉप-10 बल्लेबाजों में रोहित शर्मा और ग्लेन मैक्सवेल सिर्फ दो एक्टिव खिलाड़ी हैं. बाकी खिलाड़ियों ने संन्यास ले लिया है.

Advertisement


इसके अलावा रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ मैच में अगर 5 और चौके लगाते हैं तो वो टूर्नामेंट में सबसे अधिक चौके लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर आ जाएंगे. इस लिस्ट में रोहित शर्मा पहले स्थान पर हैं जिन्होंने 44 पारियों में 241 चौके लगाए हैं, जबकि कुमार संगाकारा ने 35 पारियों में 147 चौके लगाए हैं और वो लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं. रोहित शर्मा अभी 143 चौकों के साथ लिस्ट में चौथे स्थान पर हैं.

Advertisement

यह भी पढ़ें: World Cup 2023: शाहीन अफरीदी ने रचा इतिहास, ऐसा धमाका कर बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड, विश्व क्रिकेट में मचाया तहलका

Advertisement

यह भी पढ़ें: World Cup 2023: पाकिस्तानी टीम ने कोलकाता की फेमस बिरयानी का चखा स्वाद, ऑनलाइन आर्डर किया खाना

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bihar Police Firing News: Gopalganj में पुलिस और अपराधियों के बीच मुठभेड़, दोनों तरफ से दर्जनों राउंड फायरिंग