World Cup 2019: वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले विराट कोहली को मिला 'बड़ा सम्मान'

World Cup 2019: वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले विराट कोहली को मिला 'बड़ा सम्मान'

विराट के दिल्ली स्थित म्युजियम में लगी पुतले की तस्वीर

लंदन:

मोम के पुतले तैयार करने के लिये मशहूर मैडम तुसाद ने आईसीसी विश्व कप (World Cup 2019) से पहले भारतीय कप्तान कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के मोम के पुतले का यहां लार्ड्स में अनावरण किया. विश्व के चोटी के बल्लेबाज का मोम का पुतला गुरुवार से लेकर 15 जुलाई तक मैडम तुसाद में प्रदर्शित किया जाएगा. कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया वर्ल्ड कप के अभियान के पहले मुकाबले में पांच जून को दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: इसलिए भुवनेश्वर कुमार महसूस नहीं कर रहे हैं बिल्कुल भी दबाव

मैडम तुसाद लंदन के महाप्रबंधक स्टीव डेविस ने कहा, ‘अगले कुछ सप्ताह तक देश भर में क्रिकेट का बुखार हावी रहेगा इसलिए हमारे पड़ोसी लॉर्ड्स की मदद से विराट कोहली के पुतले का अनावरण करने का इससे बेहतर तरीका नहीं हो सकता था'


यह भी पढ़ें:  वीवीएस लक्ष्मण ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चुनी 'अपनी भारतीय इलेवन', लेकिन...

उन्होंने कहा, ‘हमें उम्मीद है कि क्रिकेट प्रशंसक न कवेल अपने नायक को पिच पर खेलते हुए देखकर उसका लुत्फ उठाएंगे बल्कि यहां मैडम तुसाद में उनके साथ क्रीज भी संभालेंगे.'तिहासिक लार्ड्स में पहली बार प्रदर्शित किया गया पुतला भारत की आधिकारिक पोशाक में है. पुतले में जो जूते और दस्ताने पहनाये गये हैं. इन्हें खुद कोहली ने मुहैया कराया था. 

VIDEO: वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच पर रविशंकर प्रसाद की राय सुन लीजिए. 

वीरवार के बाद कोहली मैडम तुसाद में उसैन बोल्ट, सर मो फराह और साथी भारतीय क्रिकेट स्टार सचिन तेंदुलकर के साथ विराजमान रहेंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com