World Cup 2019, IND vs AFG: यह भी अफगानिस्तान के खिलाफ ही होना था, बहुत ही चौंकाने वाला

World Cup 2019, IND vs AFG: यह भी अफगानिस्तान के खिलाफ ही होना था, बहुत ही चौंकाने वाला

भारत बनाम अफगानिस्तान: विराट कोहली सौ के स्ट्राइक रेट से अपनी क्लास का परिचय दिया

खास बातें

  • क्या हुआ..ये साउथंप्टन में ये क्या हुआ...
  • सुपर सितारों का तो बज गया बाजा..ये इन्हें क्या हुआ..!
  • धोनी को ये क्या हुआ...
साउथंप्टन :

वर्ल्ड कप (World Cup 2019) में अफगानिस्तान (India vs Afghanistan) के खिलाफ मुकाबले (मैच रिपोर्ट) में टीम इंडिया की बल्लेबाजी चर्चा का विषय बनी हुई है. क्रिकेट पंडितों  से लेकर प्रशंसक और पूर्व क्रिकेटर भारतीय बल्लेबाजी से बहुत ही निराश हुए. खासकर धोनी (MS Dhoni) के धीमेपन पर सवाल उठाए जा रहे हैं. सवाल यह भी उठा रहा हैं कि भारतीय पिच नहीं पढ़ सके और जब पिच इतनी मुश्किल थी, तो टॉस जीतने पर बल्लेबाजी क्यों चुनी. इसका मतलब साफ है कि टीम इंडिया ओवर कॉन्फिडेंस का शिकार रही या फिर उन्होंने अफगानियों को हल्के में लिया.  

वैसे एक बात साफ है कि साउथंप्टन की यह पिच पिछले मुकाबलों की पिचों से बहुत ही अलग रही. कारण यह है कि एक बड़ी वजह यही नहीं है कि अफगानी बॉलरों ने भारतीय बल्लेबाजों के बल्ले पर जंग लगा दिया, बल्कि बड़ा कारण यह है कि जो अफगानिस्तान के खिलाफ हुआ, वह इस जारी वर्ल्ड कप में पहले नहीं हुआ. और जब यह बात आप जानेंगे, तो आप इस पहलू पर बहुत ही चौंक जाएंगे. इस पहलू के बारे में विस्तार से बताने से पहले बता दें कि यह सिर्फ दूसरा मौका रहा, जब धोनी अपने करीब 16-17 साल के वनडे करियर में स्टंप आउट हुए. बहरहाल, मूल मुद्दे पर लौटते हैं. 

यह भी पढ़ें:  कुछ ऐसे एमएस धोनी पर बरसे भारतीय प्रशंसक, बोले आज अगर हारे तो...


दरअसल यह वेरी स्पेशल पहलू यह है कि अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से पहले तक भारतीय बल्लेबाजों के खिलाफ स्पिनरों ने 53 ओवर की गेंदबाजी की. इन ओवरों में स्पिनरों ने 339 रन दिए. प्रति ओवक 3.39 रन. लेकिन इन ओवरों में भारत के खिलाफ ये स्पिनर एक भी विकेट नहीं चटका सके. जी हां, एक भी विकेट

यह भी पढ़ें:  लंका के लसिथ मलिंगा ने बताया, यह रणनीति अपनाकर मजबूत इंग्‍लैंड को दी मात...

वहीं, साउथंप्टन में  भारत के खिलाफ एक ही मुकाबले में अफगानी स्पिनरों ने मिलकर 34 ओवर फेंके. इन ओवरों में इन्होंने 119 रन दिए और 3.50 प्रति ओवर की दर से पांच विकेट चटकाए. इसमें दो विकेट मोहम्मद नबी को मिले, जबकि एक-एक विकेट रहमत शाह, राशिद खान और मुजीब-उर-रहमान ने लिया. कुल मिलाकर जो टीम इंडिया के साथ पिछले चार मैचों में नहीं हुआ, वह एक ही मैच में हो गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  शिखर धवन का वर्ल्ड कप से बाहर होना भारत के लिए बड़ा झटका रहा. स्पिनरों के पांच विकेट और भारतीय बल्लेबाजों की धीमी बल्लेबाजी यह बताने के लिए काफी है कि साउथंप्टन की इस पिच पर बल्लेबाजी करना कितना ज्यादा मुश्किल था.