World Cup 2019, ENG vs SL: इसलिए इंग्लैंड की चुनौती से निपटना श्रीलंका के लिए बहुत ही ज्यादा मुश्किल

World Cup 2019, ENG vs SL: इसलिए इंग्लैंड की चुनौती से निपटना श्रीलंका के लिए बहुत ही ज्यादा मुश्किल

ENG vs SL: श्रीलंका टीम का फाइल फोटो

हेडिंग्ले :

पांच मैचों में चार अंक लेकर अंकतालिका में छठे स्थान पर बैठी हताश श्रीलंका (Eng vs SL) को शुक्रवार को आईसीसी विश्व कप-2019 (World Cup 2019) के अपने अगले मैच में मजबूत टीम और खिताब की होड़ में आगे बढ़ रही मेजबान इंग्लैंड (Eng vs SL) का सामना करना है. दोनों टीमें हेडिंग्ले मैदान पर आमने-सामने होंगी. श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही थी, लेकिन उसे फायदा दो रद्द मैचों से मिला है जो बारिश की भेंट चढ़ गए थे. इन दोनों मैचों से उसे एक-एक अंक मिला अन्यथा श्रीलंका (England vs Sri Lanka) का जो प्रदर्शन है उसे देखकर उससे जीत की उम्मीद बमुश्किल ही की जा सकती है. अपने पिछले मैच में उसे ऑस्ट्रेलिया से 87 रनों से मात खाने वाली श्रीलंका को अगर इंग्लैंड को हराना है तो उसे कुछ हैरतअंगेज प्रदर्शन ही करना होगा क्योंकि इंग्लैंड की जो फॉर्म है उसे देखकर लगता है कि श्रीलंका का उससे पार पाना बहुत ही मुश्किल है. 

यह भी पढ़ें: इस पारी से विलियमसन ने दे दिया कोहली को 'विराट' चैलेंज

इंग्लैंड ने इस मैच से पहले अफगानिस्तान के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन कर विशाल स्कोर खड़ा किया था. अफगानिस्तान के पास श्रीलंका से बेहतर स्पिनर हैं, लेकिन इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने स्पिन के खिलाफ अपनी कमजोरी को बैकफुट पर रखा और फ्रंटफुट पर आकर राशिद खान जैसे कंजूस गेंदबाजी की बखियां उधेड़ी थीं. उस मैच में इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने विश्व कप इतिहास का चौथा सबसे तेज शतक जमाया था. उनके अलावा जॉनी बैर्यस्टो, जो रूट, मोईन अली ने तूफानी बल्लेबाजी की थी. इन चारों से तो श्रीलंका को सर्तक रहना होगा साथ ही जोस बटलर और बेन स्टोक्स को भी उसे भूलना नहीं होगा.


यह भी पढ़ें: लो जी ! धवन व भुवी के बाद अब विजय शंकर भी हो गए चोटिल, पर...

वहीं, श्रीलंका के पास लसिथ मलिंगा जैसा विश्व स्तरीय गेंदबाज है लेकिन मलिंगा अपनी उस फॉर्म में नहीं है जिसके लिए वे मशहूर हैं. फिर भी श्रीलंका की उम्मीदें उन पर ही होंगी. उनके अलावा नुवान प्रदीप से भी टीम उम्मीद लगा सकती है. अगर श्रीलंकाई बल्लेबाजी की बात की जाए तो कप्तान दिमुथ करुणारत्ने और कुशल परेरा ने जिस तरह से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआत की थी उससे मौजूदा विजेता के माथे पर शिकन आ गई थी. 335 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 15.3 ओवरों में 115 रन जोड़े थे. 

VIDEO:  शिखर धवन का वर्ल्ड कप से बाहर होना भारत के लिए बड़ा झटका है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इन दोनों से पहले की तरह अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी, लेकिन लाहिरू थिरिमाने, कुशल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज साथ नहीं देते हैं तो नतीजा सिपर ही होगा. श्रीलंका की टीम में प्रतिभा है लेकिन अनुभव नहीं, यहां इंग्लैंड उस पर हावी पड़ रही है और इसलिए जीत के दावेदार भी. दोनों टीमों की फाइनल इलेवन इन खिलाड़ियों से चुनी जाएगी: