"पाकिस्तान क्रिकेट के हित में फैसला लेंगे..." विश्व कप के बाद जाएगी बाबर आजम की कप्तानी? बोर्ड ने दिए संकेत

Babar Azam's Captaincy: पाकिस्तान को भारत, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान से हार का सामना करना पड़ा है. पाकिस्तान को चेन्नई में अफगानिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है और इस हार के बाद से ही बाबर आजम को हटाने की मांग हो रही है.

Advertisement
Read Time: 24 mins
B

Babar Azam's Captaincy: बाबर आजम की अगुवाई में पाकिस्तान क्रिकेट टीम अभी भारत में हो रहे आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 में हिस्सा ले रही है. पाकिस्तान ने टूर्नामेंट के शुरुआती दो मैचों में जीत दर्ज की थी, लेकिन इसके बाद टीम की गाड़ी जीत की पटरी से उतर गई. पाकिस्तान को इसके बाद बैट-टू-बैक तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा. पाकिस्तान के विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावनाएओं को भी झटका लगा है. हालांकि, टीम अभी भी सेमीफाइनल की रेस में बनी हुई है. दूसरी तरफ कप्तान बाबर आजम लगातार दवाब में बने हुए हैं. पाकिस्तान के कई पूर्व खिलाड़ियों के अलावा फैंस भी बाबर को कप्तानी से हटाने की मांग कर रहे हैं. वहीं इसको लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भी अपनी चुप्पी तोड़ी है.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपनी प्रेस रिलीज जारी कर कहा,"कप्तान बाबर आजम और टीम प्रबंधन पर मीडिया स्क्रूटनी को लेकर बोर्ड का रुख है कि और जैसा पूर्व क्रिकेटरों की राय है, यह है कि सफलता और हार खेल का हिस्सा हैं. कप्तान बाबर आजम और मुख्य चयनकर्ता इंजमाम-उल-हक को आईसीसी विश्व कप 2023 के लिए टीम बनाने के लिए पूरी स्वतंत्रता और समर्थन दिया गया."

Advertisement
Advertisement

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आगे बताया,"भविष्य को देखते हुए, बोर्ड वर्ल्ड कप में टीम के प्रदर्शन के आधार पर पाकिस्तान क्रिकेट के हित में फैसला लेंगे. फिलहाल पीसीबी फैंस, पूर्व खिलाड़ियों और हितधारकों को टीम के साथ खड़े रहने के लिए अपील करता है ताकी वह इस मेगा-इवेंट में वापसी कर सके."

Advertisement

पाकिस्तान के पांच मैचों में 2 जीत के साथ चार अंक है. पाकिस्तान को भारत, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान से हार का सामना करना पड़ा है. पाकिस्तान को  चेन्नई में अफगानिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है और इस हार के बाद से ही बाबर आजम को हटाने की मांग हो रही है.

Advertisement

रिपोर्ट्स की मानें तो अगर बाबर आजम को हटाया जाता है तो सरफराज अहमद, मुहम्मद रिजवान और शाहीन शाह अफरीदी में से किसी एक को टीम की कमान मिल सकती है. पाकिस्तान को विश्व कप के तुरंत बाद ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है. टीम को 2024 टी20 विश्व कप और 2025 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भी योजना बनाने की जरूरत है. न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, पीसीबी में इस बात पर स्पष्ट सहमति बन रही है कि बाबर के पास खुद को साबित करने का मौका था और वह कप्तान के रूप में अच्छा प्रदर्शन करने में विफल रहे हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: Rohit Sharma के निशाने पर श्रीलंकाई दिग्गज का यह रिकॉर्ड, पोटिंग को भी छोड़ सकते हैं पीछे

यह भी पढ़ें: Pakistan Semi-Final Scenario: तीन हार के बाद भी क्या पाकिस्तान पहुंच पाएगा सेमीफाइनल में, जानिए क्या है पूरा समीकरण

Featured Video Of The Day
Israel Hamas War: इजरायल के सामने अब Hamas के साथ Hezbollah और Houthi की भी चुनौती | Hamaara Bharat