IPL 2024: पंजाब किंग्स के सामने प्लेऑफ की रेस में बने रहने की चुनौती, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

IPL 2024, Kolkata Knight Riders vs Punjab Kings: खराब फॉर्म से जूझ रही पंजाब किंग्स का सामना शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स से होना है. इस मैच में कोलकाता के गेंदबाजों पर सबकी नजरें होंगी खासकर मिचेल स्टार्क पर

IPL 2024: पंजाब किंग्स के सामने प्लेऑफ की रेस में बने रहने की चुनौती, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

IPL 2024: पंजाब किंग्स के सामने प्लेऑफ की रेस में बने रहने की चुनौती

खराब फॉर्म से जूझ रही पंजाब किंग्स का सामना शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स से होना है. इस मैच में कोलकाता के गेंदबाजों पर सबकी नजरें होंगी खासकर मिचेल स्टार्क पर, जिन्होंने अभी तक सीजन में औसत प्रदर्शन ही किया है. कोलकाता फिलहाल 10 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर है जबकि पंजाब 8 मैचों से केवल 2 मैच जीती और अंक तालिका में 9वें नंबर पर है.. कोलकाता को अब तक सफलता उसके शीर्षक्रम के बल्लेबाजों के दम पर मिली है. पंजाब किंग्स के रूप में उसके सामने अब कमजोर प्रतिद्वंद्वी है जो शशांक सिंह और आशुतोष शर्मा के बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद अच्छा नहीं खेल सकी है. प्लेआफ की दौड़ से पंजाब लगभग बाहर ही है. कोलकाता के कप्तान अय्यर को छोड़कर सभी विशेषज्ञ बल्लेबाजों ने 150 से अधिक के स्ट्राइक रेट से रन बनाये हैं जिसकी वजह से शाहरूख खान की टीम सात मैचों में चार बार 200 से अधिक का स्कोर बना सकी है. वेंकटेश अय्यर की एकमात्र बल्लेबाज हैं जो खराब फार्म में हैं जबकि ऊंगली में फ्रेक्चर के कारण बाहर नीतिश राणा की गैर मौजूदगी से टीम के स्पिन के महारथी बल्लेबाज और उपयोगी आफ ब्रेक गेंदबाज की कमी खल रही है.

दूसरी तरफ पंजाब को जीत की राह पर लौटना है तो केकेआर की कमजोर गेंदबाजी का फायदा उठाना होगा. पंजाब के शीर्षक्रम के बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह, लियाम लिविंगस्टोन, रिली रोसोयू और जॉनी बेयरस्टो फॉर्म में नहीं हैं. आशुतोष और शशांक के बल्ले से ही रन निकल रहे हैं. पंजाब खेमा उम्मीद कर रहा होगा कि उनके नियमित कप्तान शिखर धवन कंधे की चोट से उबरकर जल्दी वापसी करें. धवन को अभ्यास सत्र के दौरान फुटबॉल खेलते देखा गया जिससे उनके लौटने की उम्मीद बंधी है.


ईडन गार्डन्स स्टेडियम में यह मुकाबला होना है और इस मैच में बल्लेबाजों का दवदबा देखने को मिल सकता है क्योंकि पिच बैटिंग फ्रेंडली है. ऐसे में आज एक बार फिर हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है. इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी. बात अगर आंकड़ों की करें तो दोनों टीमें अब तक कुल 32 बार एक दूसरे के आमने-सामने आई हैं और इस दौरान 21 मैचों में में कोलकाता ने तो 11 मुकाबलों में में पंजाब ने जीत दर्ज की है.

ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन:

पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह

कोलकाता नाइट राइडर्स: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा.

यह भी पढ़ें: Virat Kohli: "इसी पाइंट पर क्यों पावर खो देते हैं कोहली", अर्द्धशतक बनाने के बावजूद फैंस ने विराट को घेरा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: IPL 2024: "केवल विराट रन बना रहे..." फाफ डु प्लेसिस ने RCB की जीत के बाद कोहली को लेकर दिया बड़ा बयान