CPL 2020: मुजीब उर रहमान की 'सुपर गुगली' में ऐसे फंसा बल्लेबाज, यूं गच्चा खाकर हो गया OUT..देखें Video

CPL 2020: कैरेबियन प्रीमियर लीग 2020 (CPL 2020) के 18वें मैच जमैका तैलवाह (Jamaica Tallawahs) और सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स (St Kitts and Nevis Patriots) के बीच खेला गया जिसमें जमैका तलवाह की टीम 37 रन से जीतने में सफल रही

CPL 2020: मुजीब उर रहमान की 'सुपर गुगली' में ऐसे फंसा बल्लेबाज, यूं गच्चा खाकर हो गया OUT..देखें Video

मुजीब उर रहमान की 'सुपर गुगली' में ऐसे फंसा बल्लेबाज, यूं गच्चा खाकर हो गया OUT..देखें Video

खास बातें

  • मुजीब उर रहमान की 'सुपर गुगली' में फंसे बल्लेबाज
  • गच्चा खाकर यूं हो गए आउट, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल
  • सीपीएल 2020 के 18वें मैच में घटित हुई यह घटना

CPL 2020: कैरेबियन प्रीमियर लीग 2020 (CPL 2020) के 18वें मैच जमैका तैलवाह (Jamaica Tallawahs) और सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स (St Kitts and Nevis Patriots) के बीच खेला गया जिसमें जमैका तलवाह की टीम 37 रन से जीतने में सफल रही. जमैका की टीम ने पहले बल्लेबाजी की थी और 20 ओवर में 6 विकेट पर 147 रन बनाए थे जिसके जवाब में सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स की टीम 19.4 ओवर में 110 रन बनाकर आउट हो गई. इस जीत के साथ ही जमैका की टीम पॉइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर पहुंचत गई. जमैका की जीत में ओपनर बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स (Glenn Phillips) ने तूफानी बल्लेबाजी की और 61 गेंद पर 79 रन बनाकर नाबाद रहे. अपनी धमाकेदार पारी में फिलिप्स ने 2 चौके और 6 छक्के जमाए.

Glenn Phillips के कारण ही जमैका की टीम 20 ओवर में 147 रन बना पाने में सफल रही. मैच के बाद फिलिप्स को ही उनके विस्फोटक पारी के लिए मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. बता दें कि मैच में गुगली स्पेशलिस्ट अफगानिस्तानी स्पिनर मुजीब उर रहमान (Mujeeb Ur Rahman) की गेंदबाजी का भी कमाल देखने को मिला. भले ही मुजीब केवल 1 विकेट ही ले पाए लेकिन जिस तरह से उन्होंने सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स (St Kitts and Nevis Patriots) के बल्लेबाज शेल्डन कॉटरेल (Sheldon Cottrell) को आउट किया वह हैरानी भरा रहा.

मुजीब ने 17वे ओवर की पहली ही गेंद पर शेल्डन कॉटरेल को अपनी ही गेंद पर कैच लेकर आउट किया. मुजीब ने रहस्यमयी गुगली फेंककर बल्लेबाज को फंसाकर विकेट लेने में सफलता पाई है. सीपीएल (CPL) ने ट्विटर पर मुजीब की गेंद का वीडियो शेयर किया है जिसपर कॉटरेल को उन्होंने कैच आउट करके पवेलियन भेजा. दरअसल जिस गेंद पर कॉटरेल आउट हुए वो मुजीब के द्वारा फेंकी गई स्पेशल गुगली थी.


मुजीब ने पहले लेग और मिडिल स्टंप पर गेंद डाली जिसे कॉटरेल भांप नहीं पाए और लेग साइड की ओर शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन गेंद पिच पर टप्पा खाते ही अपना मिजाज बदल लिया और गेंद सीधा रही, यहां पर गेंद ने बल्ले से लगकर सीधे गेंदबाज के हाथों में चली गई. बल्लेबाज कॉटरेल मुजीब की विचित्र गुगली (Googly Ball) को देखकर हैरान हुए और उलटे पांव पवेलियन चल पड़े.

देखें Video

अफगानिस्तानी स्पिनर मुजीब उर रहमान (Mujeeb Ur Rahman) ने 4 ओवर में केवल 12 रन खर्च करते हुए 1 विकेट चटकाए. मुजीब सीपीएल 2020 में अबतक सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. उनके नाम 6 मैच में कुल 13 विकेट दर्ज हो गए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.