''टी20 में पैसा कमाएंगे'', अर्शदीप सिंह को मिला वसीम अकरम का ज्ञान, विरासत छोड़ने की है बात

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान अर्शदीप सिंह की गेंदों को दोनों तरफ स्विंग करते देख हर कोई हैरान था. यही वजह है कि अब जब टूर्नामेंट समाप्त हो गया है तो पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने उनको लेकर बड़ा बयान दिया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
Wasim Akram

Wasim Akram gave suggestion to Arshdeep Singh: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अर्शदीप सिंह ने अपनी उम्दा गेंदबाजी का सबसे लोहा मनवाया है. टूर्नामेंट के दौरान उनका प्रदर्शन बेहद शानदार रहा. वह वेस्टइंडीज में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले संयुक्त रूप से पहले गेंदबाज रहे. इसके अलावा उन्होंने टीम इंडिया की तरफ से सर्वाधिक विकेट चटकाने का कारनामा किया. टूर्नामेंट के दौरान उनकी गेंदों को दोनों तरफ स्विंग करते देख हर कोई हैरान था. यही वजह है कि जब अब टूर्नामेंट समाप्त हो गया है तो पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने उनको लेकर बड़ा बयान दिया है.

58 वर्षीय अकरम का कहना है, ''अर्शदीप सिंह को 4 दिवसीय क्रिकेट पर भी ध्यान केंद्रित करना चाहिए. वह गेंद को दोनों तरफ घुमाते हैं. मुझे उम्मीद है कि उनके दिमाग में टेस्ट क्रिकेट होगा. क्योंकि आप टी20 में पैसा कमाएंगे और अगर आपको विरासत छोड़नी है तो आपको ऐसा करना होगा. लंबे फॉर्मेट वाले क्रिकेट पर विचार करें.''

Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अर्शदीप सिंह का प्रदर्शन 

बात करें टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अर्शदीप सिंह के प्रदर्शन के बारे में तो उन्होंने ब्लू टीम के लिए कुल 8 मुकाबलों में शिरकत की. इस बीच वह 8 पारियों में 12.64 की औसत से 17 विकेट चटकाने में कामयाब रहे. टूर्नामेंट में 9 रन खर्च कर 4 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन रहा. यहां उन्होंने 7.16 की इकोनोमी से रन खर्च किए.

Advertisement

अर्शदीप सिंह का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर 

बात करें अर्शदीप सिंह के इंटरनेशनल क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने टीम इंडिया के लिए अबतक 6 वनडे और 52 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं. इस बीच उन्हें वनडे की 5 पारियों में 18.4 की औसत से 10 और टी20 की 52 पारियों में 19.1 की औसत से 79 सफलता हाथ लगी है. 

Advertisement

यह भी पढ़ें- कैसे तूफान में फंसी अपनी प्यारी विश्व विजेता टीम को लेने उड़ी एयर इंडिया, जानिए पूरी इनसाइड स्टोरी

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, राजनीतिक साजिश का एंगल तलाश रही जांच Team