ऐसा खिलाड़ी बनना चाहता हूं जो बॉलिंग के साथ बैटिंग में भी टीम को दे योगदान: दीपक चाहर

ऐसा खिलाड़ी बनना चाहता हूं जो बॉलिंग के साथ बैटिंग में भी टीम को दे योगदान: दीपक चाहर

दीपक चाहर ने एशिया कप में अफगानिस्‍तान के खिलाफ अपने करियर का आगाज किया था

खास बातें

  • एशिया कप में किया था वनडे करियर का आगाज
  • चोटिल हार्दिक पंड्या के स्‍थान पर चुना गया था
  • कहा-खुद को बैट्समैन के रूप में भी साबित करना चाहता हूं
चेन्नई:

टीम इंडिया में जगह पक्की करने की कोशिश में जुटे दीपक चाहर ने कहा है कि वह ऐसे खिलाड़ी बनना चाहते हैं जो नई गेंद से गेंदबाजी करने के साथ ही बल्ले से भी योगदान दे सके. गौरतलब है कि यूएई में आयोजित एशिया कप में दीपक चाहर को चोटिल हार्दिक पांड्या के स्थान पर टीम में चुना गया था. हालांकि अपने पदार्पण मैच में दीपक का प्रदर्शन खास नहीं रहा था. दीपक ने यहां विजय हजारे ट्रॉफी के मैच के इतर बातचीत के दौरान कहा, "मैं बल्लेबाजी भी कर सकता हूं." उन्होंने कहा, "मैं अपने आप को एक बल्लेबाज के तौर पर साबित करना चाहता हूं. मैं एक ऐसा हरफनमौला खिलाड़ी बनना चाहता हूं जो नई गेंद से गेंदबाजी कर सके. मैं अपने आप को इस तरह से तैयार करना चाहता हूं कि अगर चयनकर्ता नई गेंद फेंकने वाला गेंदबाज चाहें तो मुझे चुनें वहीं अगर वह हरफनमौला खिलाड़ी चाहें तो भी मेरा नाम उनके जेहन में आए."

बीसीसीआई की गलती, एक भाई की जगह दूसरे भाई को टीम में चुना, बाद में की स्थिति स्‍पष्‍ट

राजस्थान इस वनडे टूर्नामेंट के इलीट ग्रुप-सी में है. चाहर ने कहा कि वह इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के अगले संस्करण में बल्लेबाजी के मौकों का पूरा उपयोग करना चाहेंगे. उन्होंने कहा, "मैंनै आईपीएल के एक मैच में अच्छे रन किए थे. महेंद्र सिंह धोनी ने मुझे ऊपर भेजा था. इस साल उम्मीद है कि मुझे बल्ले से ज्यादा योगदान देने का मौका मिलेगा. जब एक तेज गेंदबाज बल्लेबाजी कर सकता है तो टीम को संतुलन मिलता है." राजस्थान के इस हरफनमौला खिलाड़ी ने कहा, "यह भारतीय टीम शानदार है. आपसे हमेशा उम्मीद की जाती है कि आप ड्रेसिंग रूम में नंबर-1 टीम के खिलाड़ी  की तरह व्यवहार करें."


वीडियो: जब सचिन तेंदुलकर ने सड़क पर खेला क्रिकेट

दीपक चहर ने अपने पहले वनडे इंटरनेशनल मैच में चार ओवरों में 37 रन देकर एक विकेट हासिल किया था. उन्‍हें उम्मीद है कि वह वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाली घरेलू वनडे सीरीज में भारतीय टीम में जगह बनाने में सफल रहेंगे. उन्होंने कहा, "शुरुआत बेशक अच्छी नहीं रही, लेकिन मुझे दूसरा मौका मिलने की उम्मीद है. मैं काफी मेहनत कर रहा हूं. आईपीएल से मुझे काफी मदद मिली है. जब आईपीएल नहीं था तब पदार्पण करने वाले खिलाड़ी भीड़ के सामने दबाव महसूस करते थे, लेकिन आईपीएल के आने से बाद से आपके पास पहले ही वो अनुभव होता है जो अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर चाहिए." (इनपुट: आईएएनएस)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com