72*, 89*, 50, जब-जब हुआ टी20 वर्ल्ड कप का 'सेमी फाइनल' तब-तब गरजा विराट कोहली का बल्ला

Virat Kohli Performance in T20 World Cup Semi Finals: विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप के 3 'सेमी फाइनल' मुकाबलों में शिरकत कर चुके हैं. इस बीच उनके बल्ले से 3 पारियों में 211 रन निकले हैं. खास बात यह है कि इस दौरान वह 2 बार नाबाद रहे हैं. 

Advertisement
Read Time: 3 mins
Virat Kohli Performances in Semi Finals: टी20 वर्ल्ड कप के सेमी फाइनल में विराट का प्रदर्शन

Virat Kohli Performance in T20 World Cup Semi Finals: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का रोमांच अपने चरम पर है. दक्षिण अफ्रीका के रूप में पहले फाइनलिस्ट का नाम सामने आ चुका है. दूसरी टीम कौन सी होगी. उसका भी आज (27 जून) रात तक नाम सामने आ जाएगा. भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से दूसरे फाइनलिस्ट के लिए मुकाबला गुयाना में खेला जाएगा. यहां भारत के सामने इंग्लैंड की चुनौती है. टीम इंडिया जब मैदान में होगी तो सबकी नजर देश के अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली के ऊपर टिकी रहेगी. दरअसल, अबतक नॉक आउट मुकाबलों में किंग कोहली का प्रदर्शन सराहनीय रहा है. ऐसे में जब एक बार फिर भारतीय टीम टूर्नामेंट के मुख्य चरण में है तो विराट कोहली से टीम को काफी आशाएं हैं. 

जारी टूर्नामेंट में जरुर विराट कोहली का बल्ला खामोश गुजर रहा है, लेकिन उनके क्लास से हर कोई अच्छी तरह है वाकिफ है. अपने दिन पर वह अकेले पूरे मैच का रुख बदलने में माहिर हैं. सेमी फाइनल से एक सुखद संकेत भी मिल रहा है कि आज वह ब्लू टीम की जीत में अहम योगदान दे सकते हैं. 

दरअसल, सेमी फाइनल मुकाबले में उनका बल्ला जमकर चलता है. वह ब्लू टीम की तरफ से टी20 वर्ल्ड कप के 3 'सेमी फाइनल' मुकाबले में शिरकत कर चुके हैं. इस बीच उनके बल्ले से 3 पारियों में 211 रन निकले हैं. खास बात यह है कि इस दौरान वह 2 बार नाबाद रहे हैं. 

Advertisement

विराट कोहली की तरफ से सेमी फाइनल में बनाए गए स्कोर 

44 गेंद नाबाद 72 रन - बनाम दक्षिण अफ्रीका - 2014 
47 गेंद नाबाद 89 रन - बनाम वेस्टइंडीज - 2016
40 गेंद नाबाद 50 रन - बनाम इंग्लैंड - 2022

Advertisement

विराट कोहली का टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट करियर 

बात करें विराट कोहली के टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने टीम इंडिया के लिए अबतक कुल 123 टी20 मैच खेले हैं. इस बीच उनके बल्ले से 115 पारियों में 48.84 की औसत से 4103 रन निकले हैं. कोहली के नाम टी20 फॉर्मेट में 1 शतक और 37 अर्धशतक दर्ज है. 

Advertisement

यह भी पढ़ें- डेल स्टेन, रबाडा, ताहिर नहीं, एनरिक नोर्किया हैं दक्षिण अफ्रीका के सबसे बड़े गेंदबाज, बड़ा कीर्तिमान किया अपने नाम

Advertisement
Featured Video Of The Day
BRS के 6 MLC Congress में गए तो Rahul Gandhi पर बरसे KT Rama Rao, कहा- ऐसे बचाएंगे संविधान?
Topics mentioned in this article