RR vs RCB, Eliminator: विराट कोहली इतिहास रचने के करीब, ऐसा करते ही IPL में बना देंगे ऐतिहासिक रिकॉर्ड

Virat Kohli Record in IPL: एलिमिनेटर मैच में विराट कोहली से एक बड़ी पारी की उम्मीद आरसीबी कर रही होगी. अहमदाबाद में यह नॉक आउट मैच खेला जाएगा.

Advertisement
Read Time: 3 mins
V

Virat Kohli Record in IPL:  आरसीबी टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के पास एलिमिनेटर मैच में इतिहास रचने का मौका होगा. दरअसल, आईपीएल एलिमिनेटर (IPL Eliminator RCB vs RR) मैच में राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला आरसीबी की टीम के साथ होना है. इस मैच में कोहली एक बड़ा रिकॉर्ड बना सकते हैं. बता दें कि कोहली आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. अबतक कोहली ने आईपीएल में 7971 रन बनाए हैं. अब 29 रन और बनाते ही कोहली आईपीएल के इतिहास में 8000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन जाएंगे. आज यानी एलिमिनेटर मैच में कोहली के पास इस इतिहास को रचने का मौका होगा. 

बता दें  कि अबतक इस सीजन कोहली ने आईपीएल में धमाका किया है. कोहली ने 14 मैच में 708 रन बनाए हैं जिसमें एक शतक और 5 अर्धशतक शामिल है. विराट जिस फॉर्म में हैं उसे देखते हुए उम्मीद की जा रही है कि आज भी कोहली कमाल करेंगे. बता दें कि आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन भी कोहली ने ही बनाए हैं. कोहली ने 2016 के सीजन में 973 रन बनाए हैं. यदि एलिमिनेटर में कोहली बड़ी पारी खेलने में सफल रहते हैं तो इस रिकॉर्ड पर भी वो नजर गड़ा सकते हैं. 

आरसीबी को फाइनल में पहुचंने के लिए दो मैच जीतने होंगे. पहला एलिमिनेटर मैच फिर क्वालिफायर 2 मैच, इसके बाद फाइनल में आरसीबी जी सकती है. इस सीजन आरसीबी का परफॉर्मेंस शुरुआत में कोई खास नहीं रहा था लेकिन आखिरी के 6 मैचों में जीत हासिल कर इस टीम ने ऐतिहासिक कम बैक कर दिखाया है. ऐसे में अब आरसीबी की टीम को खिताब जीतने का प्रबल दावेदार भी माना जा रहा है. 

Advertisement

ये भी पढ़े-  विराट कोहली नहीं बल्कि IPL 2024 Playoffs में यह खिलाड़ी होगा आरसीबी के लिए गेम चेंजर, वसीम अकरम ने की भविष्यवाणी

ये भी पढ़े-  पैट कमिंस- शाहीन अफरीदी नहीं, बल्कि इस गेंदबाज का सामना करना सबसे मुश्किल, रोहित शर्मा ने बताया

ये भी पढ़े-  IPL की टॉप 2 टीमों में नहीं T२० वर्ल्ड कप खेलने जा रहा एक भी खिलाड़ी, क्या यह पड़ने वाला है भारी?

भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने इसको लेकर भविष्यवाणी भी की है. गावस्कर का मानना है कि अब आरसीबी को रोकना मुश्किल है. यह टीम काफी खतरनाक है औऱ खिताब जीत सकती है 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel Hamas War:पश्चिमी एशिया में जंग की लपटें, Gaza के साथ Lebanon में इजरायली हमले|Hamaara Bharat