बांग्लादेश 'A' के बैटर और भारत 'A' खिलाड़ियों के बीच कैच को लेकर मचा बवाल, एक दूसरे को दिखाई आंख, Video

India A, Bangladesh A  Emerging Asia Cup: भारत ए ने शुक्रवार को यहां सेमीफाइनल में बांग्लादेश ए को 51 रन से हराकर एमर्जिंग एशिया कप के फाइनल में प्रवेश किया जिसमें यश धुल की टीम का सामना पाकिस्तान ए से होगा. बता दें कि  सेमीफाइनल मैच में भारत ए के खिलाड़ी और बांग्लादेश ए के बल्लेबाज के बीच कहासुनी भी देखने को मिली, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है.

बांग्लादेश 'A' के बैटर और भारत 'A' खिलाड़ियों के बीच कैच को लेकर मचा बवाल, एक दूसरे को दिखाई आंख, Video

वायरल हुआ वीडियो

India A, Bangladesh A  Emerging Asia Cup:भारत ए ने शुक्रवार को यहां सेमीफाइनल में बांग्लादेश ए को 51 रन से हराकर एमर्जिंग एशिया कप के फाइनल में प्रवेश किया जिसमें यश धुल की टीम का सामना पाकिस्तान ए से होगा. बता दें कि  सेमीफाइनल मैच में भारत ए के खिलाड़ी और बांग्लादेश ए के बल्लेबाज के बीच कहासुनी भी देखने को मिली, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. दरअसल, हुआ ये कि, बांग्लादेश ए की पारी के 26वें ओवर में युवराज सिंह डोडिया की दूसरी गेंद पर निकिन जोस ने डाइव लगाकर सौम्या सरकार का शानदार कैच लपका और बैटर को आउट किया. जिसके बाद भारतीय खिलाड़ी कैच का जश्न मनानें लग जाते हैं. वहीं, बैटर सौम्या सरकार को कैच को लेकर थोड़ी परेशानी थी और भारतीय खिलाड़ी से कैच  को लेकर बात करने की कोशिश करने लगे, तभी जश्न मना रहे कुछ भारतीय खिलाड़ियों ने उन्हें मैदान से बाहर जाने का इशारा किया. जिससे बांग्लादेश बैटर क्रोधित हो गया और बहस करने लगा. वहीं, जब लगा कि बहस ज्यादा तेज होगी, तभी साई सुदर्शन सामने आए और बहस को शांत किया. सोशल मीडिया पर यह वीडियो खूब वायरल है. 

मैच की बात करें तो बांग्लादेश ने भारतीय टीम को बल्लेबाजी का न्योता देने के बाद 211 रन के स्कोर पर समेट दिया जिसमें कप्तान धुल ने 85 गेंद में 66 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. लेकिन भारतीय स्पिनरों ने पिच का फायदा उठाते हुए बांग्लादेश ए को महज 160 रन के अंदर समेटकर जीत हासिल की. बायें हाथ के स्पिनर निशांत सिंधू ने 20 रन देकर पांच विकेट झटके जिससे बांग्लादेश का पतन शुरु हुआ.

दिल्ली के युवा बल्लेबाज धुल 19वें ओवर में क्रीज पर उतरे जब स्कोर दो विकेट पर 75 रन था. फिर इस खिलाड़ी ने संयमित बल्लेबाजी कर टीम को 200 रन के स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभायी.


धुल ने बांग्लादेश के गेंदबाजों का डटकर सामना किया जबकि टीम के अन्य बल्लेबाज आक्रामक होने के प्रयास में पवेलियन पहुंच गये। इससे भारतीय पारी की जिम्मेदारी धुल के कंधों पर थी. धुल ने डटकर दबाव का सामना किया और मैच में कुल 30 ओवर तक बल्लेबाजी की। वह 50वें ओवर में आउट होने वाले अंतिम खिलाड़ी रहे. धुल और मानव सुथार ने आठवें विकेट के लिए 41 रन जोड़े जिससे भारत 200 रन के करीब पहुंचा और फिर इसे पार कर लिया.

लेकिन यह स्कोर काफी कम लग रहा था और बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने भी तेज तर्रार शुरुआत की, उन्होंने छह रन प्रति ओवर से रन जुटाये जिससे सलामी बल्लेबाज तंजीद हसन (56 गेंद में 51 रन) और मोहम्मद नईम (40 गेंद में 38 रन) ने भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ अच्छी तेजी से रन जुटाये. बांग्लादेश 11 से भी कम ओवर में 70 रन पर पहुंच गया था, लेकिन जैसे ही गेंद की चमक फीकी पड़ने लगी, वैसे ही भारतीय स्पिनरों ने अपनी टीम को मैच में वापसी करा दी.

बायें हाथ के स्पिनर सुथार ने नईम को आउट किया जिससे बांग्लादेश के बल्लेबाजों के पवेलियन की ओर बढ़ने की शुरुआत हुई. इसके बाद बांग्लादेश ने बाकी बचे नौ विकेट 90 रन के अंदर गंवा दिये जिसमें सिंधू की जादुई गेंदबाजी शानदार रही. इससे पहले पाकिस्तान ए ने पहले सेमीफाइनल में श्रीलंका ए को 60 रन से हराकर रविवार को होने वाले फाइनल में जगह बनायी. (भाषा के साथ)

--- ये भी पढ़ें ---

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* विराट कोहली ने बनाया WORLD RECORD, सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़कर विश्व क्रिकेट में मचाई खलबली
* विराट तोड़ सकते हैं सचिन के रन और शतकों का रिकॉर्ड, पूर्व ओपनर जाफर ने वजहें भी गिना दी