COA ने विक्रम राठौड़ की बैटिंग कोच के रूप में नियुक्ति पर लगाई रोक, यह है कारण

COA ने विक्रम राठौड़ की बैटिंग कोच के रूप में नियुक्ति पर लगाई रोक, यह है कारण

विक्रम राठौड़ भारत के लिए छह टेस्‍ट मैच खेल चुके हैं (फेसबुक फोटो)

खास बातें

  • भारत ए और अंडर-19 टीम का बैटिंग कोच बनाया गया था
  • अंडर 19 टीम के चयनकर्ता आशीष कपूर के रिश्‍तेदार हैं राठौड़
  • इस नियुक्ति में हितों के टकराव का मामला सामने आया है
नई दिल्‍ली:

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज विक्रम राठौड़ ( Vikram Rathour) की भारत 'ए' और अंडर-19 टीम के बल्लेबाजी कोच के रूप में नियुक्ति पर हितों के टकराव का मामला प्रशासकों की समिति (सीओए) के संज्ञान में लाने के बाद रोक लगा दी गई है. राठौड़ को वायनाड में भारत 'ए' के साथ अपना कार्यकाल शुरू करना था लेकिन अब उनकी नियुक्ति पर अनिश्चितकाल के लिये रोक लग गई है. विक्रम राठौड़ की नियुक्ति पर इसलिए लगाई गई है कि वे भारत अंडर-19 टीम के राष्ट्रीय चयनकर्ता आशीष कपूर (Ashish Kapoor) के रिश्तेदार हैं और उनकी (राठौड़ की) नियुक्ति में हितों के टकराव का मामला देखा जा रहा है.

पूर्व क्रिकेटर जैकब मार्टिन की मदद के लिए क्रुणाल पंड्या ने दिखाया 'बड़ा दिल', कही यह बात...

 बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर सोमवार कोकहा, ‘हां, सीओए ने राठौड़ की नियुक्ति को मंजूरी दे दी थी लेकिन आज राठौड़ ने कपूर के साथ अपने संबंधों के बारे में लिखित घोषणा की.' उन्होंने कहा, ‘इस मामले पर (सीओए प्रमुख विनोद) राय से चर्चा की गई और यह निष्कर्ष निकाला गया कि केवल नैतिक अधिकारी ही यह फैसला कर सकता है कि क्या राठौड़ का चतुष्कोणीय सीरीज के दौरान अंडर-19 टीम के साथ काम करना हितों के टकराव के समान है.'


बीसीसीआई में नैतिक अधिकारी नहीं है और इसलिए माना जा रहा है कि राठौड़ की नियुक्ति से गलत संदेश जाएगा. अधिकारी ने कहा, ‘‘नियुक्ति पत्र पर हस्ताक्षर नहीं किए गए हैं. सबा करीम ने ही राहुल द्रविड़ की सिफारिश पर उनकी नियुक्ति का फैसला किया था.'राठौड़ को भारत 'ए' के कोच द्रविड़ भारत 'ए' और अंडर-19 टीम से जोड़ना चाहते थे, लेकिन बीसीसीआई के क्रिकेट संचालन महाप्रबंधक सबा करीम ने संभावित हितों के टकराव को लेकर सीओए को अवगत नहीं कराया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)