पहले पिता को खोया और फिर, बेटे ने इंदौर टेस्ट में कर दिया कमाल, ऐसा कर कपिल देव वाली महान लिस्ट में हुए शामिल

IND vs AUS 3rd test: उमेश यादव  (Umesn Yadav) ने इंदौर टेस्ट मैच में कमाल कर दिया है. ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान उमेश ने 3 विकेट लिए और साथ ही बैटिंग करते हुए 17 रन की धमाकेदार पारी खेली थी

Advertisement
Read Time: 23 mins
U

IND vs AUS 3rd test: उमेश यादव  (Umesn Yadav) ने इंदौर टेस्ट मैच में कमाल कर दिया है. ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान उमेश ने 3 विकेट लिए और साथ ही बैटिंग करते हुए 17 रन की धमाकेदार पारी खेली थी. उमेश की पारी के दम पर ही भारतीय टीम पहली पारी में 100 रनों के पार पहुंच पाई थी. वहीं, टेस्ट मैच के दूसरे दिन जहां ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों पर दवाब बना रहे थे, वहां उमेश ने शानदार गेंदबाजी कर भारत को टेस्ट मैच में वापस लाकर खड़ा कर दिया. उमेश ने 3 विकेट लिए और साथ ही एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया.

उमेश यादव ने टेस्ट में भारत की धरती पर 100 विकेट पूरा करन में सफल हो गए हैं. वो ऐसा करने वाले भारत के पांचवें तेज गेंदबाज बन गए हैं. उमेश से पहले भारतीय धरती पर टेस्ट में 100 या उससे ज्यादा विकेट कपिल देव (219), जवागल श्रीनाथ (108), जहीर खान (104)  और ईशांत शरमा (104)  विकेट लिए हैं. 

Advertisement

घर में भारतीय तेज गेंदबाजों द्वारा सर्वाधिक विकेट:
219 कपिल देव
108 जवागल श्रीनाथ
104 जहीर खान
104 ईशांत शर्मा
100 उमेश यादव
 

Advertisement
Advertisement

197 रन परआउट हुई ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलियाई टीम 197 रन आउट हो गई. भारत पर ऑस्ट्रेलिया ने 88 रनों की बढ़त बनाई है. भारत की ओर से जडेजा ने 4 विकेट लिए तो वहीं अश्विन और उमेश ने 3 विकेट लिए. 

Advertisement

--- ये भी पढ़ें ---

* "'UNBELIEVABLE! लॉलीपॉप गेंद पर जेम्स एंडरसन हुए आउट, न्यूजीलैंड ने ऐसे पलट दी बाजी, इंग्लैंड को 1 रन से हराकर विश्व क्रिकेट को चौंकाया- Video
* 'WTC FINAL में पहुंचने की रेस हुई दिलचस्प, अब इन 3 टीमों के पास है मौका

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Featured Video Of The Day
Ganpati Visarjan Mumbai: गणपति विसर्जन के लिए BMC की क्या हैं खास तैयारियां?
Topics mentioned in this article