बाबर आज़म को लेकर आपस में भिड़े पाकिस्तान के दो स्टार क्रिकेटर्स, लगा दिए ऐसे आरोप

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के पूर्व अध्यक्ष रमीज राजा (Ramiz Raja) ने स्टार बल्लेबाज़ बाबर आजम (Babar Azam) पर उनकी टिप्पणी के बाद शोएब अख्तर पर जमकर निशाना साधा है.

बाबर आज़म को लेकर आपस में भिड़े पाकिस्तान के दो स्टार क्रिकेटर्स, लगा दिए ऐसे आरोप

बाबर आज़म को लेकर आपस में भिड़े पाकिस्तान के दो स्टार क्रिकेटर्स

नई दिल्ली:

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB)के पूर्व अध्यक्ष रमीज राजा (Ramiz Raja) ने स्टार बल्लेबाज़ बाबर आजम (Babar Azam) पर उनकी टिप्पणी के बाद शोएब अख्तर पर जमकर निशाना साधा है. बता दें कि हाल ही में एक स्थानीय समाचार चैनल पर बातचीत के दौरान, अख्तर ने बाबर की इंग्लिश स्पिकिंग की आलोचना करते हुए कहा था कि पाकिस्तान के कप्तान ठीक से अंग्रेजी नहीं बोल सकते हैं. शोएब अख्तर को न सिर्फ बाबर बल्कि पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज कामरान अकमल पर अपनी टिप्पणियों के लिए भी काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था. इसी बीच राजा ने अख्तर को "भ्रम का सुपरस्टार" कहा, उन्होंने ये भी कहा कि एक ब्रांड से पहले आपको एक इंसान बनना अधिक महत्वपूर्ण है.

शोएब पर जमकर बरसे राजा
रमीज़ राजा ने आगे कहा कि "शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar)एक भ्रम में डालने वाले सुपरस्टार हैं. कामरान अकमल के साथ भी उनका यही मुद्दा था. वह चाहते हैं कि हर कोई एक ब्रांड बने, लेकिन पहले एक इंसान बनना अधिक महत्वपूर्ण है. पहले एक इंसान बनें और फिर एक ब्रांड. हमारे पूर्व क्रिकेटर तो भ्रामक बयान देकर हमारे क्रिकेट ब्रांड को नीचा दिखाना दिखाते रहते हैं. लेकिन आप हमारे पड़ोसी देश में ऐसा कभी नहीं देख पाएंगे. आप कभी भी सुनील गावस्कर को राहुल द्रविड़ की आलोचना करते हुए नहीं देखेंगे. यह केवल पाकिस्तान में ही होता है, जहां पूर्व खिलाड़ी दूसरों को अपना काम पेशेवर तरीके से नहीं करने देते हैं." रमीज राजा ने बातें बोल न्यूज़ पर कही.

पहले डिग्री तो ले लो
इसके अलावा पीसीबी का अध्यक्ष बनने की अख्तर की आकांक्षा के बारे में पूछे जाने पर राजा ने कहा कि पूर्व तेज गेंदबाज को पहले डिग्री हासिल करने की जरूरत है. रमीज ने कहा, "पीसीबी की अध्यक्षता के योग्य बनने के लिए उन्हें पहले स्नातक की डिग्री प्राप्त करने की आवश्यकता है." बता दें कि 1997 में पाकिस्तान के लिए डेब्यू करने वाले अख्तर ने 46 टेस्ट, 163 वनडे और 15 T20I खेले हैं. शोएब का करियर चोटों के कारण खराब हो गया था. उन्होंने 2011 विश्व कप के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. जिसके बाद, उन्होंने अपना चैनल शुरू करके YouTube करियर शुरू किया, जहाँ वे क्रिकेट से संबंधित विभिन्न विषयों पर अपनी समीक्षाएँ देते रहते हैं.


--- ये भी पढ़ें ---

* "'ट्विटर वॉर' के बाद आकाश चोपड़ा ने वेंकटेश प्रसाद को लाइव बहस का दिया न्योता, पूर्व पेसर ने दिया ऐसा जवाब

* 'वो 12 मिनट, वो 12 गेंद से मैं पाकिस्तान का नेशनल हीरो बन जाता..', Shoaib Akhtar ने शाहीन अफरीदी पर निकाली भड़ास

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com