...तो रोहित और विराट सबसे पहले खुद का नुकसान करेंगे, 83 विश्व कप विजेता ऑलराउंडर ने कहा

SA vs IND: आजाद ने कहा कि रोहित फिट नहीं है और कोहली वनडे सीरीज में उपलब्ध नहीं हैं. दोनों ही अलग-अलग सीरीज में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों का उपलब्ध न होना भारत के लिए बहुत ही गंभीर बात है.

Advertisement
Read Time: 6 mins
नयी दिल्ली:

India vs South Africa: साल 1983 में विश्व कप जीतने वाली टीम के सदस्य और पूर्व ऑलराउंडर कीर्ति आजाद ने कहा है कि अगर रोहित शर्मा और विराट कोहली साथ-साथ नहीं खेलते हैं, तो टीम इंडिया को खासा नुकसान होगा. कीर्ति का बयान तब आया है, जब रोहित शर्मा सोमवार को चोटिल होकर दक्षिण अफ्रीका जाने वाली टेस्ट टीम से बाहर हो गए, तो मंगलवार को ऐसी खबरें आयीं कि विराट कोहली भी वनडे सीरीज से हट सकते हैं. और इस बात को लेकर बहुत ही जोर-शोर से चर्चा हो रही है. 

कीर्ति ने कहा कि अगर रोहित और विराट साथ-साथ नहीं खेल रहे हैं, तो बाद में टीम को इसका नुकसान होगा और खुद खिलाड़ियों को सबसे पहले होगा. एक खिलाड़ी दूसरे की जगह ले लेगा. यहां किसी की भी जगह पक्की नहीं है. कई महान दिग्गज गावस्कर, कपिल,  सचिन, द्रविड़ और सौरव गांगुली आ चुके हैं. ऐसे में अगर ये एक-दूसरे की कप्तानी में नहीं खेलते हैं, तो सबसे पहले नुकसान इन्हीं दोनों को को होगा. 

यह भी पढ़ें:  इस वजह से सेलेक्टरों ने पृथ्वी शॉ पर दी टेस्ट टीम में प्रियंक पांचाल को तरजीह

आजाद ने कहा कि रोहित फिट नहीं है और कोहली वनडे सीरीज में उपलब्ध नहीं हैं. दोनों ही अलग-अलग सीरीज में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों का उपलब्ध न होना भारत के लिए बहुत ही गंभीर बात है. ये खिलाड़ी हमारी बल्लेबाजी का स्तंभ हैं और बीसीसीआई को पता लगाना चाहिए कि आखिर समस्या कहां है. यह दक्षिण अफ्रीका जा रही टीम के मनोबल के लिए बिल्कुल भी अच्छा नहीं है. खासतौर से तब, जब आप अच्छे बाउंसी पिच पर खेलने जा रहे हैं. यहां की पिचें दुनिया के बाकी देशों से अलग हैं. 

यह भी पढ़ें:  विराट दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलेंगे, बीसीसीआई सूत्रों ने कहा

पूर्व कप्तान अजहर के बयान पर कीर्ति बोले कि महान खिलाड़ी और एचसीए के अध्यक्ष अजहरुद्दीन अजहर के बयान से हैरान हूं. वह बीसीसीआई का भी हिस्सा हैं. क्या अजहर वही कह रहे हैं, जो बीसीसीआई कह रहा है क्योंकि एक बार वह कुछ कहते हैं, जबकि सोशल मीडिया पर कुछ और कहते हैं. क्या इसे एसोसिएशन के नजरिए से देखा जाना चाहिए या फिर बीसीसीआई के नजरिए से. यह बीसीसीआई के लिए समस्या पैदा कर सकता है.  

VIDEO: मयंक अग्रवाल ने NDTV से की खास बात, बताया- टीम में क्यों नहीं एक-दूसरे से कंपीटिशन की भावना

Featured Video Of The Day
Israel के हमले में मारा गया Hezbollah Chief Hassan Nasrallah, हिज्बुल्लाह ने की पुष्टि