टीम इंडिया के अगले कोच के लिए इंटरव्यू शुरू, टी20 वर्ल्डकप 2021 तक का होगा करार

टीम इंडिया के अगले कोच के लिए इंटरव्यू शुरू, टी20 वर्ल्डकप 2021 तक का होगा करार

वर्तमान कोच रवि शास्त्री का एक बार फिर चुना जाना लगभग तय माना जा रहा है

खास बातें

  • CAC ने BCCI के मुख्यालय में शुरू की इंटरव्यू की प्रक्रिया
  • पूर्व खिलाड़ी रोबिन सिंह सहित कई दिग्गज हैं मैदान में
  • कोच के साथ सपोर्ट स्टाफ का भी 2021 तक का ही होगा कार्यकाल
मुंबई:

कपिल देव (Kapil Dev), अंशुमन गायकवाड़ (Anshuman Gaekwad) और शांता रंगासामी (Shantha Rangaswamy) की तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) शुक्रवार को भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच पद के लिए मुंबई में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के मुख्यालय में इंटरव्यू ले रही है. इस बीच BCCI के अधिकारी ने बताया कि नए कोच का कार्यकाल 2021 में होने वाले टी20 वर्ल्डकप तक का होगा. बोर्ड के अधिकारी ने कहा कि मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयन समिति जो कोचिंग स्टाफ चुनेगी उसे भी 2021 टी20 वर्ल्डकप तक का कार्यकाल सौंपा जाएगा.

इस वजह से एक साल के लिए टाला गया यूरो टी20 स्लैम का उदघाटन समारोह

अधिकारी ने कहा, 'मुख्य कोच को 2021 में होने वाले टी20 वर्ल्डकप तक का कार्यकाल सौंपा जाएगा और इसके बाद एक बार फिर कोच को चुनने की प्रक्रिया शुरू होगी. सपोर्ट स्टाफ को भी 2021 टी20 वर्ल्ड कप तक का करार सौंपा जाएगा क्योंकि जब बड़े टूर्नामेंट्स की बात आती है तो निरंतरता जरूरी होती है.'


इसलिए शेन वार्न और डेनिस लिली के साथ खुद की तुलना पर असहज महसूस करते हैं नाथन लियोन

कोच पद की दौड़ में मौजूदा वर्तमान कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का एक बार फिर चुना जाना तय माना जा रहा है. सपोर्ट स्टाफ में हालांकि बदलाव देखने को मिल सकते हैं. शास्त्री के अलावा मुख्य कोच की दौड़ में न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन (Mike Hesson), श्रीलंका के पूर्व कोच टॉम मूडी (Tom Moody), वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के पूर्व कोच फिल सिमंस (Phil Simmons), भारत के पूर्व फील्डिंग कोच रॉबिन सिंह (Robin Singh) और भारत के पूर्व मैनेजर लालचंद राजपूत (Lalchand Rajpoot) भी शामिल हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: विराट कोहली ने रोहित शर्मा के साथ मतभेद से किया इनकार



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)