T20 World Cup 2024: सुपर-8 की रेस से पाकिस्तान का बाहर होना तय! इस वजह से फ्लोरिडा में लगाई गई इमरजेंसी, मैच होगा रद्द?

बुधवार को दक्षिण फ्लोरिडा में भारी बारिश हुई. इस बारिश के बाद शहर में बाढ़ से हालात बन गए हैं. कई जगहों पर सड़कों को बंद करना पड़ा है. कई जगह वाहनों के फंसे होने की सूचना है. हवाई अड्डों पर उड़ानों में देरी हो रही है और कई फ्लाइट्स को रद्द करना पड़ा.

विज्ञापन
Read Time: 4 mins
T20 World Cup: सुपर-8 की रेस से पाकिस्तान का बाहर होना तय

आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 में ग्रुप ए से पाकिस्तान सुपर-8 के लिए क्वालीफाई करेगी या नहीं, यह इस पर तय करेगा कि अमेरिका और आयरलैंड के बीच होने वाले मैच की विजेता टीम कौन सी होगी. अगर आयरलैंड ने अमेरिका को हरा दिया तो पाकिस्तान के सुपर-8 में पहुंचने की उम्मीद होगी. लेकिन अगर अमेरिका जीत गई तो पाकिस्तान बाहर हो जाएगी. हालांकि, यह समीकरण तब काम में आएगा जब पाकिस्तान लीग स्टेज के अपने आखिरी मैच में आयरलैंड को हरा दे और दो अंक हासिल किए. कनाडा के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद पाकिस्तान के लीग स्टेज में तीन मैचों में दो अंक हैं. पाकिस्तान को सुपर-8 की रेस में बने रहने के लिए दो अंकों की जरुरत है. अगर आयरलैंड के खिलाफ मैच में पाकिस्तान जीत दर्ज नहीं कर पाती है और मैच का परिणाम इसके अलावा कुछ भी आता है तो पाकिस्तान अगले दौर में पहुंचने से चूक जाएगी. पाकिस्तान और आयरलैंड का यह मैच फ्लोरिडा में होना है और वहां से जो तस्वीर सामने आ रही है, उससे तो लग रहा है कि पाकिस्तान सुपर-8 में नहीं पहुंच पाएगी.

फ्लोरिडा में बाढ़ जैसे हालात, लगाया गया आपातकाल

बुधवार को दक्षिण फ्लोरिडा में भारी बारिश हुई. इस बारिश के बाद शहर में बाढ़ से हालात बन गए हैं. कई जगहों पर सड़कों को बंद करना पड़ा है. कई जगह वाहनों के फंसे होने की सूचना है. हवाई अड्डों पर उड़ानों में देरी हो रही है और कई फ्लाइट्स को रद्द करना पड़ा. इसके अलावा फोर्ट लॉडरडेल और मियामी के कई इलाकों में अचानक बाढ़ आ गई. द न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार, मियामी में राष्ट्रीय मौसम सेवा के एक वरिष्ठ मौसम विज्ञानी एंथनी रेनेस ने कहा कि मंगलवार को मौसम के खराब होने की शुरुआत हुई थी. राज्य के कुछ हिस्सों में 10 इंच से अधिक बारिश हुई है.

रिपोर्ट की मानें तो फोर्ट लॉडरडेल से लेकर डाउनटाउन मियामी तक अचानक बाढ़ आने की सूचना है. बुधवार शाम तक, हॉलीवुड, फ्लोरिडा में 10 इंच से अधिक, फोर्ट लॉडरडेल में नौ इंच से अधिक और मियामी में लगभग आठ इंच बारिश हो चुकी थी. अचानक आई बाढ़ के कारण बुधवार को फ्लोरिडा के गवर्नर रॉन डेसेंटिस ने ब्रोवार्ड, कोलियर, ली, मियामी-डेड और सारासोटा काउंटी में आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी.

Advertisement
Advertisement

फ्लोरिडा में होने हैं तीन मैच

पाकिस्तान और आयरलैंड का मुकाबला फ्लोरिडा के लॉडरहिल में होना है. लॉडरहिल, दक्षिणी फ्लोरिडा में है. लॉडरहिल शहर की आधिकारिक वेबसाइट पर एक प्रेस नोट में कहा गया है भारी बारिश के शुक्रवार तक जारी रहने की संभावना है. फ्लोरिडा के लॉडरहिल में 14 जून को अमेरिका और आयरलैंड का मैच होना है, जबकि 15 जून को कनाडा और भारत का मैच होना है जबकि 16 जून को पाकिस्तान और आयरलैंड का मैच होना है.

Advertisement

अगर अमेरिका और आयरलैंड का मैच बारिश के चलते रद्द होता है तो दोनों टीमों को एक-एक अंक मिलेगा और ऐसी स्थिति में अमेरिका 5 अंकों के साथ सुपर-8 में पहुंच जाएगी. इसके बाद यह फर्क नहीं पड़ेगा कि पाकिस्तान ने अपने मैच में जीत दर्ज की या मैच बारिश के कारण रद्द हुआ और पाक टीम को हार का सामना करना पड़ा.

Advertisement

बता दें, हाल ही में, इसी स्थान पर लॉडरहिल में भारी बारिश और बाढ़ की चेतावनी के कारण नेपाल के खिलाफ श्रीलंका का मुकाबला रद्द किया गया. यह सुपर-8 की रेस में पहुंचने के लिए श्रीलंका के लिए काफी जरुरी मैच था. श्रीलंकाई टीम को बुधवार को फोर्ट लॉडरडेल से वेस्टइंडीज के लिए उड़ान भरनी थी, लेकिन भारी बारिश और बाढ़ के कारण उन्हें अपनी रवानगी में देरी करनी पड़ी.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: "शाहीन और बाबर निश्चित रूप से..." पाकिस्तानी टीम में दरार को लेकर कोच ने दी सफाई

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: भारत ने सुपर-8 में ली एंट्री, अमेरिका की हार से पाकिस्तान को फायदा, जानें क्या है सभी टीमों का समीकरण

Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: हमास-हिज़्बुल्लाह बर्बाद, फिर भी क्यों बेचैन Israel
Topics mentioned in this article