“हां, वह मेरी तरह ही खेलता है लेकिन..”, सूर्यकुमार यादव को ‘Mr 360’ कहे जाने पर एबी डिविलियर्स का रिएक्शन

T20 World Cup: साउथ अफ्रीका के दिग्गज एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) से अपनी तुलना को खारिज करते हुए सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav)ने कहा था कि सिर्फ एक ही खिलाड़ी ‘मिस्टर 360 डिग्री’ जैसे तमगे का हकदार है लेकिन साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान ऐसा नहीं मानते.

Advertisement
Read Time: 21 mins
A

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने ‘360 डिग्री' बल्लेबाज के तौर पर एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) से अपनी तुलना को अपरिपक्व कहा था लेकिन साउथ अफ्रीका के दिग्गज ने इसे उचित करार दिया. क्रिकेट में मैदान के हर तरफ शॉट लगाने की काबिलियत के कारण डिविलियर्स को मिस्टर 360 डिग्री (Mr 360 Degree) के उपनाम से जाना जाता है. 

सूर्यकुमार ने मौजूदा वर्ल्ड कप के पांच मैचों में 225 रन बनाए हैं जिसमें उन्होंने तीन अर्धशतकीय पारियां खेली हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 193.97 का रहा है.

उन्होंने मैदान के हर कोने में शॉट लगाने की अपनी क्षमता से विशेषज्ञों और फैंस को आश्चर्यचकित किया है. इस 32 साल के खिलाड़ी ने बल्लेबाजी के लिए मुश्किल परिस्थितियों में भी मन मुताबिक रन बटोरे. सूर्यकुमार ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ (IND vs SA) पर्थ में ऐसी ही पारी खेली थी.

डिविलियर्स से अपनी तुलना को खारिज करते हुए सूर्यकुमार (Suryakumar Yadav on AB de Villiers Comparison) ने कहा था कि सिर्फ एक ही खिलाड़ी ‘मिस्टर 360 डिग्री' जैसे तमगे का हकदार है लेकिन साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान ऐसा नहीं मानते.

उन्होंने कहा, “मैं सूर्यकुमार के लिए बहुत खुश हूं. मुझे लगता है कि वह बहुत लंबा सफर तय कर चुका है. मुझे उम्मीद नहीं थी की वह इतना बेहतर करेगा.”

डिविलियर्स ने कहा, “वह शुरुआत में संभल कर खेलने के बाद गेंदबाजों पर दबदबा बनाता है. यह देखना दिलचस्प है और उसका भविष्य शानदार है.”

Advertisement

* IND vs ENG: सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भिड़ने से पहले टीम इंडिया ने ‘ब्रिटिश राज' में किया डिनर

NZ vs PAK: ‘सेमीफाइनल में खेलेगा खास पारी', पाकिस्तान मेंटर Matthew Hayden ने इस स्टार पर लगाया दाव 

डिविलियर्स से जब पूछा गया कि क्या समय आ गया है जब सूर्यकुमार यादव की तुलना (AB de Villiers on Suryakumar Yadav) उनसे की जाए तो उन्होंने कहा, “हां, वह मेरी तरह ही खेलता है. उसे सिर्फ अपने प्रदर्शन में निरंतरता पर ध्यान देना होगा. उसे अगले पांच-दस साल तक ऐसा ही करना होगा.”

इस 38 साल के पूर्व खिलाड़ी ने कहा कि टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup Semi Finals) के सेमीफाइनल में चार सर्वश्रेष्ठ टीमें पहुंची है लेकिन अंतिम चार के फैसले के लिए और अधिक मैच खेले जाने चाहिए थे.

Advertisement

भारत, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान की टीमें सेमीफाइनल में पहुंच चुकी हैं. इस टूर्नामेंट में कई उतार-चढ़ाव देखने को मिले.

क्वालीफाइंग राउंड के बाद बारह टीमों ने सुपर 12 स्टेज का गठन किया जिन्हें छह-छह टीमों के दो ग्रुप में बांटा गया. लीग चरण में टीमों ने पांच मैच खेले और डिविलियर्स के लिए यह संख्या के पर्याप्त नहीं है.

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि दुनिया की शीर्ष चार टीमें विश्व कप के सेमीफाइनल में हैं. मै यह भी मानता हूं कि इसे तय करने के लिए और अधिक मैच खेले जाने चाहिए थे.”

Advertisement

उन्होंने कहा कि मुख्य चरण में हर टीमों को एक दूसरे का सामना करने का मौका मिलना चाहिए था और फिर IPL की तर्ज पर अंतिम चार का आयोजन होना चाहिए.

उन्होंने कहा, “मेरे मुताबिक यह सही होगा. इससे 99 प्रतिशत बार आप सर्वश्रेष्ठ टीम को फाइनल में पहुंचते देखेंगे.” 

World Cup 2022: अफ्रीका के रेफ्युजी कैंप से कनाडा की फुटबॉल टीम तक, जानिए इस फुटबॉलर के संघर्ष की कहानी

सेमीफाइनल से पहले पाकिस्तान के मेंटर Matthew Hayden ने जारी की चेतावनी, इस स्टार को बताया बड़ा खतरा 

पाकिस्तान के इस पहलू से होगा खतरा, सेमीफाइनल से पहले Kane Williamson ने अपनी टीम के लिए जारी की Warning

T20 वर्ल्ड कप: क्या भारत-पाकिस्तान के बीच फाइनल हो सकता है ?

Featured Video Of The Day
Elections 2024 Exit Poll: J&K में बड़ा खेल, BJP को रोकने के लिए क्या करेंगे Rahul-Abdullah-Mufti