SRH vs PBKS: "हैदराबाद टीम बड़ी सुनामी है, पिक्चर अभी बाकी है", ये 3 बड़े रिकॉर्ड तो यही कह रहे

Sunrisers Hyderabad vs Punjab Kings: हैदराबाद ने रविवार को अपने आखिरी लीग मैच में पंजाब को 4 विकेट से धोया, तो कई सुनामी रिकॉर्ड भी बन गए

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
SRH vs PBKS: हैदराबाद ने अपने प्रदर्शन से खेल की दिशा को बदलने का काम किया है
नई दिल्ली:

जारी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) में रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH vs PBKS) ने पंजाब को बहुत ही आसानी से 4 विकेट से हराकर अपना आखिरी लीग मैच जीत लिया. हालांकि, सनराइजर्स प्वाइंट्स टेबल में नंबर दो पायदान बरकरार रख पाते हैं या नहीं, यो तो लीग के आखिरी मुकाबले राजस्थान और केकेआर के परिणाम पर निर्भर करेगा, लेकिन ग्रुप राउंड खत्म होने तक जिस अंदाज में इस टीम ने बल्लेबाजी की है, उससे फैंस इसे अलग-अलग नाम दे रहे हैं. और ग्रुप चरण की समाप्ति के बाद जो तीन बड़े रिकॉर्ड सामने उभरकर आए हैं, वे भी इसकी पूरी-पूरी पुष्टि कर रहे हैं.

SRH की जीत से बदल गया पॉइंट्स टेबल का समीकरण, अब जानें टॉप 4 के क्या हैं हालात

SRH vs PBKS, IPL 2024: हैदराबाद ने पंजाब को 4 विकेट से हराया, प्वाइंट्स टेबल में पहुंची दूसरे स्थान पर

1. पहला सुनामी रिकॉर्ड

जारी संस्करण खत्म होना बाकी है. अभी प्लेऑफ और फाइनल सहित कुछ मैच अभी बाकी है, लेकिन हैदराबाद ने अभी से ही आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने का नाम अपने नाम कर लिया है. और इस कारनाम में उसने दुनिया की तमाम लीगों को पछाड़ दिया है. ग्रुप स्टेज तक हैदराबाद की ओर से 160 छक्के लग चुके हैं.  दूसरे नंबर पर आरसीबी (157, 2024), तीसरे पर सीएसके (145, 2018), सरे (144, टी20 ब्लास्ट, 2023) चौथे और केकेआर (143, 2019) पांचवें नंबर पर है. 

Advertisement

2. अभिषेक बने सिक्सर किंग! 

जब कोई टीम छक्के जड़ने में आगे हो, तो जाहिर है कि उसी का कोई बल्लेबाज इसकी अगुवाई करेगा. और जारी संस्करण में भले ही विराट कोहली सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हों, लेकिन अभी तक (ग्रुप स्टेज) तक अभिषेक शर्मा (41 छक्के) इस मामले में पहली पायदान पर हैं. विराट कोहली (37) दूसरे, निकोलस पूरन (36) तीसरे और क्लासेन (33) चौथे नंबर पर हैं. 

Advertisement


3. अब यहां भी नंबर-1 पायदान दूर नहीं!

हैदराबाद ने रविवार को 6 विकेट पर 216 रन बनाकर विजयी लक्ष्य हासिल किया, तो इसी के साथ ही सनराइजर्स ने किसी एक सीजन में सबसे ज्यादा बार दो सौ या इससे ज्यादा स्कोर बनाने के मामले में मुंबई और केकेआर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. मुंबई (2023) केकेआर (2024) और आरसीबी ने यह कारनामा छह-छह बार कर दिया है. और अब हैदराबाद ने भी पंजाब के खिलाफ रविवार को इस कारनामे की बराबरी कर ली है. और जिस अंदाज में हैदराबाद खेल रहा है, उसे देखकर तो यही लगता है कि हैदराबाद इसी सीजन में इन दोनों टीमों से आगे निकल सकता है. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hyundai और NDTV ने Blind Cricket के लिए चमत्कार किया है: Shailender Yadav